देश ने कोरोना के साथ आगे बढ़ना और जीना सीख लिया है। एक तरफ जहां रेलवे और हवाई सेवा की शुरुआत हो गई है तो वहीं अब सिनेमा जगत भी पटरी पर लौट रहा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हफ्ते भर से मुंबई में शूटिंग शुरू करने का प्लान ही बनाते रहे और उधर अभिनेता अक्षय कुमार ने शूटिंग शुरू भी कर दी है। ये शूटिंग मुंबई के एक मशहूर स्टूडियो में हुई है। लॉकडाउन के बीच शूटिंग शुरू करने वाले बताते हैं कि इसके बनाने वालों को अनुमति स्थानीय प्रशासन ने दी है।

हिंदी सिनेमा के खिलाड़ी अभिनेता अक्षय कुमार ने पिछले दो महीने से रुकी पड़ी फिल्मों की शूटिंग को आखिरकार फिर से शुरू कर ही दिया। उन्होंने मशहूर निर्देशक आर बाल्की और कुछ क्रू मेंबर्स को लेकर एक विज्ञापन शूट किया है, जिसका उद्देश्य भारतवासियों को कोरोना के प्रति जागरूक करना है। इसकी अनुमति उन्होंने भारत सरकार से ले ली थी और शूटिंग के दौरान सभी स्वास्थ्य संबंधी सावधानियों का भी भरपूर ध्यान रखा है।

अभिनेता अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के उन गिने- चुने सितारों में से एक हैं जो कोरोना के इस दौर में लगातार स्वास्थ्यकर्मियों और भारतीयों का उत्साह बढ़ाते रहे हैं। उनका यह नया विज्ञापन भी केंद्र सरकार की ओर से कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए चलाए गए अभियान का एक हिस्सा है। कमालिस्तान स्टूडियो में शूट हुए इस विज्ञापन को निर्देशित करने की जिम्मेदारी आर बाल्की को दी गई थी।

बता दें कि अक्षय कुमार और आर बाल्की के बीच एक गहरा रिश्ता रहा है। वर्ष 2018 में आई अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म ‘पैडमैन’ को आर बाल्की ने ही निर्देशित किया है। वहीं, पिछले साल आई अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ की कहानी भी आर बाल्की ने ही लिखी है। शूटिंग के दौरान इस शूट का हिस्सा रहे सभी सदस्यों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए खास प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। शूटिंग पर आने वाले सभी सदस्यों को सेनिटाइजेशन टनल से गुजारा गया। इसके बाद उन्हें चेहरे पर लगाने के लिए मास्क और हाथों में पहनने के लिए दस्ताने दिए गए। साथ ही उनके शरीर के तापमान की भी जांच अच्छे से की गई। इस विज्ञापन की शूटिंग बीएमसी की अनुमति लेने के बाद की गई है।

कोरोना वायरस की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के बाद अक्षय कुमार की तैयार हो चुकी फिल्में ‘सूर्यवंशी’ और ‘लक्ष्मी बम’ रिलीज के लिए बेकरार हैं। इस दौरान आई खबरों के मुताबिक ‘लक्ष्मी बम’ के ओटीटी पर रिलीज होने की संभावनाएं ज्यादा हैं। जबकि ‘सूर्यवंशी’ के निर्माताओं ने कह दिया है कि यह फिल्म सिनेमाघरों में ही रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here