कोरोना काल में फैशन का बाजार भी बदल गया है। इसका असर आगरा में दिखने लगा है। डिजाइनर परिधानों के साथ मास्क और ग्लव्स भी बाजार में दिखने लगा है। परिधान के साथ ही मैचिंग डिजाइनर मास्क सभी को भा रहे हैं। बाजार में राजस्थानी, गुजराती ट्रेंड के मास्क भी हैं। बच्चों के लिए कार्टून करैक्टर के साथ मास्क हैं। कॉटन के अलावा रियॉन, सिल्क आदि के मास्क भी नए ट्रेंड में शामिल हैं। शादी की हर रस्म के लिए विशेष मास्क तैयार हैं। हल्दी की रस्म के लिए हल्दी मास्क से लेकर मेहंदी के लिए अलग मास्क है।

शादी की हर रस्म के लिए परिधान में अब मास्क भी जुड़ गया है। हल्दी समारोह के लिए मास्क है तो मेहंदी के लिए भी। शादियों के लिए शासन की गाइडलाइन में मास्क लगाना जरूरी है। रस्मों में हिस्सा लेने के लिए आने वाले मेहमानों के लिए खासतौर से मास्क तैयार किया गया है।

शादी से पहले होने वाली हल्दी रस्म के लिए हल्दी मास्क तैयार किए जा रहे हैं। साथ ही मेहंदी रस्म में मेहंदी के रंग के डिजाइनर मास्क काफी आकर्षक लग दिख रहे हैं। शादी से लेकर रिसेप्शन तक परिधानों के अनुरूप  डिजाइनर मैचिंग मास्क तैयार कर रहे हैं।

इन प्रिंट्स में तैयार हो रहे मास्क:
चिल्ड्रन प्रिंट
एनिमल प्रिंट
फ्लोरल प्रिंट
एथनिक प्रिंट
बांधनी प्रिंट
पटोला प्रिंट
बाटिक प्रिंट
कलमकारी प्रिंट
इकत प्रिंट
डब्बू प्रिंट
बागरू प्रिंट
बाग प्रिंट
ब्लॉक प्रिंट

ट्रेंड में बदलाव इंडस्ट्री की खासियत
आइफा के प्रबंध निदेशक सचिन सारस्वत ने बताया कि फैशन इंडस्ट्री शुरू से ही चुनौतियों का सामना करती रही है। ट्रेंड में लगातार होने वाले बदलाव इंडस्ट्री की खासियत है। इंडस्ट्री ने कोरोना से मिली चुनौती को अवसर के रूप में स्वीकार किया है। नए ट्रेंड के डिजाइनर मास्क फैशन प्रेमियों को राहत देंगे।

नए स्वरूप में तैयार हो रही इंडस्ट्री
ग्लैम इंडिया फैशन की प्रबंध निदेशक शिवानी मिश्रा ने बताया कि फैशन इंडस्ट्री नए स्वरूप के साथ फिर से खड़ी हो रही है। राजस्थानी, गुजराती आदि ट्रेंड के मास्क तैयार कर रहे हैं। फैशन प्रेमियों को मास्क डिजाइन का यह कांसेप्ट काफी पसंद भी आ रहा है। किटी पार्टी से लेकर शादी समारोह में काफी आकर्षक मास्क देखने को मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here