हरियाणा में शराब पर बोतल के हिसाब से कोरोना सेस लगेगा। सरकार ने प्रति बोतल 2 से 20 रुपये तक सेस लगाने का निर्णय लिया है। हरियाणा मंत्रिमंडल ने इसका फैसला 30 अप्रैल को लिया था। रविवार को पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ठेके कैसे खुलेंगे, इसके लिए लोगों से सुझाव लिए जाएंगे।

डिफेंस सर्विसेज ने कोरोना योद्धाओं को जो सम्मान दिया वे अतुलनीय कदम है। उन्होंने सभी डिपो होल्डर्स का आभार जताया, जिन्होंने समय पर सामान आवंटित किया। दुष्यंत ने कहा कि कुछ लोग गेहूं की खरीद को लेकर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1 जून से 30 जून तक सूरजमुखी की खरीद के सेंटर भी बनाएंगे।

विपक्ष का काम केवल आरोप लगाना ही है। उन्होंने कहा कि शराब की दुकानें खोलने का फैसला पड़ोसी राज्यों की स्थिति को देखकर लेंगे। चौटाला ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस को सख्ती के साथ लागू करेंगे। उन्होंने बताया कि शराब का पुराना स्टॉक चेक किया था, 53 ऐसी जगह हैं जहां पर स्टॉक रखा जाता है।

इनमें से कई में अनियमितताएं मिली हैं। उन पर सख्त कार्रवाई के साथ जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने ओमप्रकाश चौटाला के बयान के जवाब में कहा कि हमने अपनी जनता के प्रति जिम्मेदारी निभाई है। चाहे वे हरियाणा में हो या हरियाणा से बाहर। दूर-दराज के प्रदेशों से अपने फंसे हुए नागरिक को प्रदेश में लाने का काम किया है। 9618 कॉल आई हैं जो दूसरे राज्यों में रुके हुए हैं। कंटेनमेंट जोन से अपने नागरिक वापस नहीं लाए जा रहे क्योंकि पंजाब ने ये गलती की और एक दम से मरीज बढ़ गए हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here