कोरोना महामारी का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले में Covid-19 से संक्रमित 48 साल के एक मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके चलते जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26 नए मरीज मिले हैं। इससे जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 496 हो गई है।

जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को Covid-19 से संक्रमित एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब तक जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से आठ लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को Covid-19 की मिली जांच रिपोर्ट में जनपद गौतम बुद्ध नगर के 26 लोग संक्रमित पाए गए। Covid-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 496 हो गई है।

यूपी में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 8532 हुई
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 223 हो गई। राज्य में संक्रमण के कुल मामले 8532 हैं। स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में वर्तमान में संक्रमण के 3231 मामले हैं जबकि 5078 लोग उपचार के बाद ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में ठीक होने की दर 59.71 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं ने 1168917 लोगों की निगरानी की। इनमें से 1036 लोगों में कोरोना वायरस के कोई ना कोई लक्षण पाए गए। सभी के नमूने की जांच कराई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here