देश में जारी कोरोना संकट के बीच संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है। इस बीच खबर आ रही है कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि इसमें से छह संक्रमित दिल्ली से हैं जबकि 24 मामले त्रिपुरा से हैं। सभी को एम्स झज्जर और जीबी पंत अस्पताल अगरतला में क्वारंटीन किया गया है। वहीं अब तक 223 बीएसएफ के जवान कोरोना की चपेट मेें आ चुके हैं।

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में मिले छह जवानों में से दो बीएसएफ के हेडक्वार्टर में तैनात थे और बाकी चार अन्य जगहों पर थे। वहीं लोधी कॉलोनी स्थित बीएसएफ के हेडक्वार्टर में एक और मंजिल को सील कर दिया गया है। इससे पहले दो मंजिलें पहले से सील थीं। अबतक 223 जवान संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से दो की मौत हो चुक है और दो स्वस्थ हो चुके हैं।

गुरुवार को हुई थी दो जवानों की मौत की पुष्टि
गुरुवार को बीएसएफ ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के दो जवानों के बाद अब बीएसएफ के भी दो जवानों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई है। बेहद तेजी से फैल रहे वायरस ने महज 24 घंटे में बीएसएफ के 41 और जवानों को चपेट में ले लिया।

बीएसएफ के दो जवानों की मौत कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है। इनमें एक जवान सुपर स्पेशियलिटी क्लीनिक में उपचार कराने के दौरान संक्रमित हुआ था, जबकि दूसरे जवान को 3 मई सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 4 मई को हालत खराब होने पर उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। हालांकि, तब तक सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका था। बीते बुधवार को जब अस्पताल से रिपोर्ट आई तो पता चला कि जवान कोरोना संक्रमित था। इसे लेकर सीमा सुरक्षा बल ने शोक व्यक्त किया है। बीएसएफ के महानिदेशक सहित अन्य सभी सीमा प्रहरियों ने संवेदना व्यक्त की है।

बीएसएफ की ओर से बताया गया है कि बीते बुधवार से अब तक 41 और जवान देशभर में संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से अधिकतर जवान कोरोना वायरस की इस महामारी में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर व्यवस्था बनाए रखने का काम कर रहे हैं। ड्यूटी के दौरान पहले, दूसरे और तीसरे स्तर पर संपर्क में आए जवानों को क्वारंटीन कर दिया गया है। बीएसएफ में अभी तक 195 जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से दो की मौत हो चुकी है और दो जवान इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here