राजधानी लखनऊ में 17 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। सीएम हेल्पलाइन के निजी कॉल सेंटर के छह कर्मचारी शामिल हैं। इन कर्मचारियों के चार परिवारीजन भी संक्रमण की जद में आ गए हैं। जीआरपी व पीएसी के जवान भी पॉजिटिव मिले हैं।

गोमतीनगर स्थित सीएम हेल्पलाइन का संचालन निजी कॉल सेंटर कर रहा है। अब तक कुल 52 कर्मचारी संक्रमण की जद में आ चुके हैं। इन कर्मचारियों के परिवार के चार सदस्यों में संक्रमण का पता चला है। कर्मचारियों का आरोप है कि कॉल सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से नहीं हुआ। करीब 700 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। इसकी वजह से संक्रमण तेजी से फैला है।

जीआरपी-पीएसी के जवान संक्रमित
बीते कई दिनों से जीआरपी में कोई नया मामला सामने नहीं आया था। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक दो जीआरपी के जवान संक्रमित हो गए हैं। वहीं पीएसी का एक और जवान में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कृष्णानगर एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है।

पीजीआई कर्मचारी संक्रमित
मोहनलालगंज के मऊ के निवासी एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। तबीयत बिगड़ने पर परिवारीजन उसे पीजीआई ले गए थे। यहां शक के आधार पर डॉक्टरों ने जांच कराई। मरीज को पीजीआई में भर्ती करा दिया गया है। उधर, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में सभी को जरूरत पर ही निकलने की हिदायत दी है। ग्रामीणों ने खुद ही बांस-बल्ली लगाकर ज्यादातर रास्ते बंद कर दिए हैं। मरीज पीजीआई के हिमटोलॉजी विभाग में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत है। कीमोथेरेपी वार्ड में भर्ती मरीज व अन्य स्टाफ दहशत में है। अब विभाग इनकी जांच कराएगा। अधिकारियों के मुताबिक सफाईकर्मी गुरुवार को ड्यूटी पर आया था। तभी उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे होल्डिंग एरिया में भर्ती किया गया था। कोरोना ने पीजीआई के चार कर्मचारियों को गिरफ्त में ले लिया है। इनमें दो सफाई कर्मी 2 अटेंडेन्ट शामिल हैं।

निरालानगर में बिगड़े हालात
वीआईपी कॉलोनी निरालानगर में लगातार मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार को दो और लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। इलाके दो परिवारीजन संक्रमित मिले हैं। इलाके से पांच लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here