एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा कर रहा एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।  दिल्ली से लुधियाना (AI9I837) जाने वाली इस फ्लाइट के अन्य यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। सभी से 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

सरकारी विमानन कंपनी ने बताया, ‘कोरोना पॉजिटिव मिला यात्री अलायंस एयर के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट में काम करता है। यात्री पेड टिकट पर हवाई यात्रा कर रहा था। अब इस फ्लाइट के सभी यात्री राज्य के नियमों के तहत क्वारंटाइन में हैं।’

इससे पहले चेन्नई से सोमवार को कोयंबतूर पहुंचा एक यात्री कोरोना संक्रमित पाया गया था। यह देश में घरेलू विमान सेवा शुरू होने के बाद हवाई यात्री में संक्रमण का पहला मामला था।

इंडिगो की उड़ान से कोयंबतूर पहुंचे 24 साल के इस शख्स को ईएसआई हॉस्पिटल में कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। हालांकि अन्य यात्री में संक्रमण नहीं मिला है और उन्हें 14 दिन होम क्वारंटाइन किया जा सकता है। इंडिगो ने एक बयान में कहा कि कोयंबटूर एयरपोर्ट के डॉक्टर ने फ्लाइट 6ई381 के एक यात्री में संक्रमण की पुष्टि की है। सोमवार को 130 यात्री चेन्नई और दिल्ली से कोयंबतूर पहुंचे थे। तमिलनाडु सरकार के हेल्थ प्रोटोकॉल के तहत सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here