देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दिल्ली में पहले कोरोना से हो रही मौतों की संख्या पर विवाद हुआ और अब वेंटिलेटर पर मौजूद मरीजों की संख्या को लेकर कांग्रेस नेता ने सवाल खड़े किए हैं.

कांग्रेस नेता अजय माकन ने बुधवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने दो डाटा को सामने रखा. अजय माकन ने पूछा कि क्या दिल्ली में दो दिन में वेंटिलेटर पर मरीजों की संख्या 6 गुना बढ़ गई है?

अजय माकन ने दावा किया कि एक जून के हेल्थ बुलेटिन में वेंटिलेटर पर मरीजों की संख्या 42 थी, जो अब कोरोना ऐप में 255 हो गई है.
आपको बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से हाल ही में एक दिल्ली कोरोना ऐप लॉन्च की गई है. इसके जरिए दिल्ली के सभी अस्पतालों में कोरोना बेड, वेंटिलेटर की स्थिति की जानकारी ली जा सकती है.

सरकार द्वारा जारी की गई ऐप को सुबह और शाम को अपडेट किया जाता है और अस्पताल के अनुसार स्थिति को सामने रखा जाता है.
गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में कोरोना से हो रही मौतों को लेकर विवाद हुआ था. विपक्ष की ओर से आरोप लगाया जा रहा था कि दिल्ली सरकार कोरोना से हुई मौतों को छुपा रही है.

हालांकि, अभी भी कोरोना जांच कमेटी के पास होने के बाद रोज कई पुरानी मौतों के आंकड़ों को डाटा में जोड़ा जा रहा है. दिल्ली में अगर कोरोना वायरस के केस की बात करें, तो यहां 22132 केस हैं, जबकि अबतक 550 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here