केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना के हालातों की समीक्षा के लिए आज (सोमवार) राजधानी के सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कोरोना महामारी से निपटने के लिए संयुक्त रूप से विचार विमर्श किया जाएगा। बैठक के लिए भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीएसपी के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। बैठक के शुरू होने से पहले कांग्रेस के दिल्ली प्रमुख अनिल कुमार ने कहा, ‘मुझे गृह मंत्रालय से सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने का निमंत्रण मिला है। मैं बैठक में हिस्सा लूंगा और लोग सुझाव दे सकते हैं, जिन्हें मैं गृह मंत्री के सामने रखूंगा।’ उन्होंने कहा कि वह बैठक में सकारात्मक सुझाव देंगे। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 40 हजार को पार कर गई है। वहीं, इस बीमारी से 1300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बैठक को लेकर गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह राजनीतिक दलों के साथ कोरोना से निपटने के उपायों पर चर्चा करेंगे।

– सर्वदलीय बैठक से पहले कांग्रेस के दिल्ली प्रमुख अनिल कुमार ने बताया कि वह बैठक में हिस्सा लेंगे। उन्होंने लोगों से सुझाव भी मांगे और कहा कि उन सुझावों पर बैठक में चर्चा करेंगे।

– कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अगले सात दिनों में दिल्ली सरकार 23 हजार आइसोलेशन बेड तैयार कर रही है। सरकार की ओर इसके लिए होटल, बैंक्वेट हॉल और अस्पताल भी चिह्नित किए गए हैं। अभी दिल्ली में कुल 38 हजार 958 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। इनमें से 22 हजार 742 सक्रिय कोरोना मरीज हैं। अब तक 1271 लोगों की मौत हो चुकी है।

– दिल्ली सरकार के मुताबिक, 40 होटल में चार हजार बेड तैयार किए जा रहे हैं। ये होटल नजदीकी कोविड अस्पतालों से जुड़े होंगे। इन्हीं अस्पताल के डॉक्टरों की निगरानी में यहां पर भर्ती कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके अलावा 80 बैंक्वेट हॉल भी चिह्नित किए गए हैं, जहां पर सरकार 11 हजार बेड तैयार करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here