देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. देश में संक्रमितों की संख्या 26 हजार के पार हो चुकी है और अब तक 824 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्यवार कोरोना मामलों के प्रतिशत आंकड़ों पर नजर डालें तो, आंध्र प्रदेश के गुंटूर और कुरनूल जिले में राज्य के 46.6 फीसदी कोरोना के मामले सामने आए हैं. देश के कुल मामलों के 1.9 प्रतिशत केस इन दो जिलों से हैं. दिल्ली की बात करें तो राजधानी से देश के 11.6 फीसदी मामले सामने आए हैं. गुजरात के 88.4 फीसदी मामले अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा से हैं और देश के कुल मामलों का 11 फीसदी इन्हीं तीन जिलों से है. कर्नाटक के 24.4 फीसदी मामले बेंगलुरु से सामने आए हैं. यह प्रतिशत देश के कुल मामलों का 0.5 फीसदी है.

केरल में 49.8 प्रतिशत कोरोना के मामले कुन्नूर और कासरगोड से हैं. देश के 1.5 फीसदी मामले इन दो जिलों से हैं. मध्य प्रदेश के 70.1 प्रतिशत मामले भोपाल और इंदौर से हैं. MP में देश के 5.8 फीसदी कोरोना केस हैं. महाराष्ट्र के 66.6 फीसदी मामले मुंबई, पुणे और ठाणे से हैं. राज्य के कुल मामलों का 19.3 प्रतिशत महाराष्ट्र के इन्हीं तीन जिलों से है.

राजस्थान में कोरोनावायरस के 76.8 प्रतिशत मामले अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और टोंक से सामने आए हैं. देश में सूबे से कुल 7.6 फीसदी मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु में कोरोना के 38.1 प्रतिशत मामले चेन्नई, कोयम्बटूर और तिरुप्पुर से सामने आए हैं. कुल मामलों का 3.4 फीसदी इन्हीं तीन जिलों से है. तेलंगाना में COVID-19 के 55.9 फीसदी मामले हैदरबाद से हैं. देश के कुल मामलों का 2.7 प्रतिशत इसी एक जिले से है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के 41.2 फीसदी मामले आगरा, गौतम बुद्ध नगर और लखनऊ से सामने आए हैं. यह देश के कुल मामलों का 3.1 प्रतिशत है.

बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry of India) की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 824 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 26,496 हो गई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो आपको बता दें कि कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं, जोकि भारत में एक दिन में सामने आने वाले सबसे ज्यादा केस हैं. इन 24 घंटों में 49 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, इस खतरनाक बीमारी से अब तक 5,804 मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here