उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 493 हो गई है। इनमें से 79 मरीज ठीक हो चुके हैं। आज मिले संक्रमितों में देहरादून में छह, हरिद्वार में सात और टिहरी गढ़वाल में दो पॉजिटिव पाए गए हैं।

राजधानी में बृहस्पतिवार को सब्जी मंडी के तीन और आढ़तियों सहित कुल छह कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इन सभी को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निरंजनपुर मंडी में तीन और आढ़तियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है।

Coronavirus in uttarakhand: क्वारंटीन किए गए युवक की अस्पताल में मौत, तबीयत बिगड़ने पर दून किया था रेफर
मंडी परिषद अध्यक्ष राजेश शर्मा ने मंडी अधिकारी कर्मचारियों और आढ़तियों की आपातकालीन बैठक बुलाई है। मंडी के पहले से बंद हिस्से में दो पॉजिटिव मरीजों की दुकान है, जबकि एक मरीज की दुकान दूसरे हिस्से में होने के कारण सील की जा रही है।

आसपास की दुकानों को और पूरे मंडी परिसर को नए सिरे से सैनिटाइज करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

एक दिन फल और एक दिन सब्जी की मंडी चलाने पर विचार
मंडी अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि एक दिन फल और एक दिन सब्जी की मंडी चलाने पर विचार किया जा रहा है।

उधर, कोरोना के स्टेट कोऑर्डिनेटर और दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ . एनएस खत्री ने बताया कि तीन आढ़ती के अलावा अस्पताल में पहले से भर्ती दो संदिग्ध, श्री महंत इन्द्रेश अस्पताल में उपचाररत रुद्रप्रयाग के एक युवा को भी कोरोना की पुष्टि के बाद दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस तरह से देहरादून में आज अभी तक छह कोरोना मरीज सामने आ गए हैं।

मन्नू गंज में भी मचा हड़कंप

जिन आढ़तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनकी दुकान शहर के व्यस्ततम मन्नू गंज में भी है। इससे हड़कंप मच हुआ है। इलाके में आवाजाही को नियंत्रित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here