केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी की कोविड-19 से मौत हो गई जिसके बाद सीआईएसएफ में इस बीमारी से मरने वाले कर्मियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।  केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के कर्मियों में कोविड-19 से होने वाली यह 13वीं मौत है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतक हेड कांस्टेबल चौधरी नरसिंह भाई मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बरवाहा में स्थित बल की पहली रिजर्व बटालियन में तैनात थे।अधिकारी ने कहा, “हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस से सोमवार को मौत हो गई। उन्हें रक्त संबंधी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी एक बड़ी सर्जरी हुई थी।”

सीआईएसएफ में महामारी से होने वाली यह पांचवीं मौत है। कोविड-19 से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में चार, सीमा सुरक्षा बल में दो और सशस्त्र सीमा बल और भारत तिब्बत सीमा पुलिस में एक-एक कर्मी की मौत हो चुकी है। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार छह जून तक सीएपीएफ के पांच बलों, राष्ट्रीय सुरक्षा गारद और राष्ट्रीय आपदा मोचन बलों के कुल मिलाकर 1,670 कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में से छह जून तक 1,157 मरीज ठीक हो चुके हैं और 510 से अधिक कर्मी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here