नई दिल्ली: देश की राजधानी में कोरोना के मामले बड़ी तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. इसी के साथ मरने वालों मरने वालों संख्या में भी लगातार वृद्धि होती जा रही हैं. वहीं अब केजरीवाल सरकार पर मौत के आंकड़े छुपाने का आरोप लगा हैं. दिल्ली नगर निगमों से मिले आंकड़े के अनुसार दिल्ली में कोरोना से 303 लोग नहीं, बल्कि 920 लोगों की मौत हुई हैं.

मिली जानकरी के अनुसार, दिल्ली सरकार द्वारा दिए पेश किये कोरोना से मौत के आंकड़े के अनुसार अकेले निगम बोध घाट में 414 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया हैं. वहीं दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले शव दाह गृह में 481 शवों का अंतिम संस्कार हुआ हैं. इसी के साथ 25 लोगों को दफनाया गया हैं.

भाजपा ने लगाया आंकड़े छुपाने का आरोप
दिल्ली में कोरोना से मौत को लेकर भाजपा ने केजरीवाल पर आंकड़ेछुपाने का आरोप लगाया हैं. दिल्ली भाजपा महामंत्री राजेश भाटिया ने कहा, ” नगर निगम द्वारा दिए आकड़े के अनुसार केजरीवाल सरकार ने मरने वालों की संख्या छुपाई हैं. सरकार को सच्चाई लोगों के सामने लानी चाहिए।

आरोप का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, ” दिल्ली सरकार की व्यवस्था पूरी तरह पारदर्शी हैं, मौत का आकड़ा छुपाने का कोई सवाल ही नहीं। जैसे जैसे आंकड़े आ रहे हैं, वैसे-वैसे अपडेट किया जा रहा हैं.

नगर निगम से मिली जानकरी के अनुसार

नगर निगम
मौत
संदिग्ध
पूर्वी दिल्ली नगर निगम 2511
उत्तरी दिल्ली नगर निगम41477
दक्षिणी नगर निगम48191
कुल मामलें 920179

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here