दिल्ली में विभिन्न भोजन-राशन वितरण केंद्रों पर कार्य कर रहे 150 से अधिक शिक्षक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और लगभग 400 शिक्षक इन दिनों होम या केंद्रों में क्वारंटाइन हैं। इसे देखते हुए विभिन्न शिक्षक संगठनों ने कहा है कि दिल्ली में जब सब कुछ खुल गया है तो सरकार भोजन-राशन वितरण केंद्रों से शिक्षकों की डयूटी हटाए।

बता दें कि दिल्ली में भोजन वितरण के कार्य में लगी एक शिक्षिका की कोरोना से मौत हो चुकी है। इसको लेकर शिक्षक संगठनों ने अब ड्यूटी से शिक्षकों को हटाए जाने की मांग की है। उधर, शिक्षक न्याय मंच नगर निगम के अध्यक्ष कुलदीप खत्री ने कहा कि शिक्षकों से भोजन-राशन वितरण संबंधी काम करवाए जा रहे हैं, लेकिन उन्हें पीपीई किट या अन्य सुरक्षा सुविधाएं देने में कोताही बरती जा रही है। निगम के शिक्षकों की ओर से लगातार निगम नेताओं से मुलाकात की गई है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों ने दिल्ली के एलजी को भी पत्र लिखकर अपनी आपबीती सुनाई है, लेकिन कहीं से कोई हल नहीं निकला है।

सोमवार को काम नहीं करने की घोषणा
बड़ी संख्या में शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में बीते तीन माह से तनख्वाह नहीं मिलने के कारण शिक्षकों ने सोमवार को काम नहीं करने की घोषणा की है। शिक्षक न्याय मंच नगर निगम के अध्यक्ष कुलदीप खत्री के अनुसार, तीनों निगमों के शिक्षक एक दिन की भूख हड़ताल पर रहेंगे।

तीनों निगमों में बड़ी संख्या में शिक्षक कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली के तीनों निगमों में 150 से अधिक शिक्षकों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनमें उत्तरी दिल्ली नगर निगम में 70, पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 40 और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में भी 40 से अधिक शिक्षकों को कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here