फर्रुखाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग पर सख्ती बढ़ा दी है। रविवार को जिलाधिकारी ने बैठक लेकर कोरोना जांच के लिए फर्रुखाबाद में पड़ोसी जिलों से कम सैंपलिंग होने पर सीएमओ से नाराजगी जताई।

इसके साथ ही चेतावनी देते हुए प्रतिदिन 80 नमूने लेने का लक्ष्य निर्धारित किया। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। पता चला कि अन्य जनपदों के सापेक्ष कोरोना संदिग्ध मरीजों के कम नमूने लिए जा रहे हैं।

इस पर कहा कि प्रत्येक रेड जोन व फैसिलिटी क्वारंटीन सेंटर से रोज कम से कम 75 से 80 सैंपल होने चाहिए। अन्यथा सीएमओ के खिलाफ शासन को लिखा जाएगा। डीएम ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों के हाई रिस्क कांटेक्ट व मोबाइल ट्रैकिंग रिपोर्ट कराने के निर्देश दिए।
इसके साथ ही निजी अस्पतालों में सर्दी, खांसी, जुकाम के मरीजों के भी सैंपल कराने को कहा। निर्देश दिए कि कोविड-19 एल-1 अस्पताल में सुबह-शाम डाॅक्टर राउंड करें, पूरा स्टाफ ड्यूटी पर मौजूद रहेगा। सीएमओ को निरीक्षण कर स्टाफ की उपस्थिति देखने के निर्देश दिए।

प्रवासियों की फीडिंग के अलावा क्वारंटीन सेंटरों में नियमित सैनिटाइजेशन कराने, प्रवासियों को गुणवत्ता पूर्ण भोजन व नाश्ता देने, प्रवासी श्रमिकों की गुणवत्ता पूर्ण वर्क मैपिंग कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान राजस्व वाद बढ़ने पर उपजिलाधिकारियों को सख्ती से कार्रवाई करने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here