भारत में आज (2 जनवरी) से कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो चुका है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूरे देश में हर भारतीय को मुफ्त लगाई जाएगी। इसके लिए किसी से भी किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि फर्स्ट फेज में तीन करोड़ लोगों को ही कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इनमें स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया बड़ा एलान
जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Dr. Harshvardhan Singh कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन का जायजा लेने के लिए दिल्ली के जीटीबी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि देशभर में हर भारतीय को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।’

प्रथम चरण के लिए दी यह जानकारी
गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने प्रथम चरण के तहत होने वाले टीकाकरण की भी जानकारी दी। उन्होंने Tweet किया कि Covid19 टीकाकरण के पहले फेज के तहत पूरे देश के सबसे ज्यादा जरूरी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इनमें एक करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here