केरल में रविवार को कोरोना संक्रमण के दो मामले सामने आए, जबकि एक ही दिन में 36 कोरोना से संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। इस बात की जानकारी केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने दी। उन्होंने बताया कि अब राज्य में कुल 194 पॉजिटिव मामले हैं। वहीं, यहां अभी तक कुल 179 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक राज्य में कुल 1,16,941 लोग निगरानी में हैं, जिनमें से 816 विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में हैं। राज्य ने अब तक 14,989 सैंप्लस टेस्ट के लिए भेजे हैं। वहीं, देश की बात करें तो स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 918 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना के पॉजिटिव मामले अब 8447 हो गए हैं, जिनमें 7409 सक्रिय हैं, 764 ठीक हो गए और अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से देश ही नहीं पूरी दुनिया भी जूझ रही
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस जंग में सरकारी के साथ-साथ निजी क्षेत्र के लोग भी हमारी मदद कर रहे हैं। मैक्स अस्पताल ने अपने दो अस्पताल को कोरोना अस्पताल में बदल दिया है। मिलिटरी भी इस बारे में भरसक मदद कर रही है। यह एक ऐसी समस्या है, जिससे देश ही नहीं पूरी दुनिया भी जूझ रही है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हम इससे लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

40 से अधिक वैक्सीन पर चल रहा है काम
आईसीएमआर के मुताबिक बीते पांच दिनों में औसतन हर रोज 15747 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से रोजाना 584 केस औसतन पॉजिटिव पाए गए। अबतक देश में कोरोना के 1,86,906 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। आईसीएमआर ने कहा, 40 से अधिक वैक्सीन पर काम चल रहा है लेकिन कोई भी अभी अगले स्टेज में नहीं पहुंचा है। यानी अब तक कोई भी वैक्सीन नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here