राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अधिक 534 मरीज मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हजार के पार पहुंच गई है। साथ ही अब तक 176 लोग इस बीमारी की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। दिल्ली स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना वायरस के 534 मामले सामने आए हैं, राजधानी में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 11,088 हो गई है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 5,720 हैं। वहीं कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 176 पर पहुंच गया है। इसके साथ ही बुधवार को 442 मरीज ठीक भी हुए हैं। एक दिन में 534 मामले मिलना अब का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

रोहिणी जेल का सहायक अधीक्षक कोविड-19 से संक्रमित

रोहिणी जेल में सहायक अधीक्षक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। पांच दिन पहले इस जेल के 15 कैदी संक्रमित पाए गए थे। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि करीब 34 दिन पहले अधिकारी को हाई शुगर और गले में सूजन थी जिसके बाद उन्हें घर पर रहने और आराम करने के लिए कहा गया था।

उन्होंने बताया कि अधिकारी कोरोना वायरस की जांच के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल गए और मंगलवार को जांच रिपोर्ट में वह संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया कि जेल सहायक अधीक्षक तिहाड़ आवासीय परिसर में रहते हैं और उनके परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि उनके आवास के नजदीक रहने वाले जेल कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए अपने घरों में ही रहने और खुद को क्वारंटाइन रखने के निर्देश दिए जाएंगे। छह मई को रोहिणी जेल के 15 कैदी और एक प्रमुख वार्डन कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। इससे कुछ दिनों पहले जेल का 28 वर्षीय कैदी इस बीमारी की चपेट में आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here