जीएमएसएच- 16 में बुधवार को भर्ती बापूधाम के शास्त्री नगर निवासी एक कोरोना के संदिग्ध मरीज की गुरुवार की रात मौत हो गई। उसकी उम्र 45 साल थी। उसका नमूना बुधवार की दोपहर को लिया गया था। लेकिन 24 घण्टे गुजरने के बाद भी उसकी रिपोर्ट नहीं आ सकी। उसके साथ आइसोलेशन वार्ड में अन्य 4 और संदिग्ध मरीज भी भर्ती थे। उनकी रिपोर्ट का भी इंतजार है। शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 142 पहुंच गई है।

10.30 बजे संख्या हो गई 18
शाम 5 बजे तक पॉजिटिव मिले कुल मरीजों की संख्या 11 थी जो रात 10. 30 बजे बढ़कर 18 हो गई। सात नए केस में भी छह बापूधाम के और एक सेक्टर- 27 का मरीज शामिल है। बापूधाम के मरीजों में 65 साल का पुरुष और 33 साल की महिला एक ही परिवार के और 24 साल का एक युवक, 16 साल का एक युवक, 18 साल का युवक और 24 साल का एक युवक शामिल है। जबकि एक अन्य मरीज सेक्टर- 27 का 45 साल का युवक है। ये सभी सेक्टर- 16 स्थित जीएमएसएच में भर्ती हैं।

7 घण्टे की रिपोर्ट 6 दिन में भी नहीं आई
जीएमएसएच- 16 के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना के दो दर्जन से ज्यादा संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट छठवें दिन भी नहीं आई। अस्पताल की इमरजेंसी के सामने की बिल्डिंग में तीसरे तल पर भर्ती बापूधाम के 20 मरीजों की रिपोर्ट 6 दिन बाद भी नहीं मिली। उन सभी संदिग्धों को कोरोना के शक पर 2 अप्रैल को यहां भर्ती किया गया था। उस दिन से लगातार वो सभी लोग अपनी रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं।

उन लोगों कहना है कि संदिग्ध के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करके भुला दिया गया है। बार-बार पूछने पर बस एक ही जवाब मिलता है कि जब रिपोर्ट आएगी तब पता चल जाएगा। वही गुरुवार की रात एक संदिग्ध मरीज की मौत के बाद उन लोगों का डर और बढ़ गया है। उनका कहना है कि एक साथ सभी को ऐसे भर्ती रखा गया है कि जो संक्रमित नहीं होगा उसे भी संक्रमण हो जाएगा। इस बाबत अस्पताल प्रशासन का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने में देरी का कारण टेस्ट सेंटर में सैंपल की अधिकता है। इसलिए तय समय से ज्यादा वक्त लग रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here