उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के जिला अस्पताल में कोरोना वायरस की जांच के लिए लगाई गई ट्र-नॉट मशीन ने रिजल्ट देना शुरू कर दिया है। रविवार को मशीन से जिला अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों की जांच की गई। इसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग अभी इस रिपोर्ट को मीडियम पॉजिटिव मान रहा है। पूरी तरीके से पॉजिटिव पुष्ट करने के लिए इस रिपोर्ट को परीक्षण के लिए लखनऊ भेजा जाएगा। इस मशीन का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उद्घाटन करने वाले हैं।
जिला अस्पताल में शासन से आई ट्रू-नॉट मशीन का इंस्टालेशन हो चुका है। मशीन से प्रभारी एसआईसी व एक अन्य डॉक्टर के सैंपल की पहले ही टेस्टिंग कर ली गई थी। रविवार को जिला अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों के सैंपल की इस मशीन से जांच की गई।
सीएमओ डॉ एके मिश्रा ने बताया कि इसमें एक मरीज की रिपोर्ट मीडियम पॉजिटिव आई है। उसे मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया है। अब इस रिपोर्ट की परीक्षण लखनऊ या गोरखपुर लैब से कराया जाएगा।

इसके बाद इसे पूरी तरीके से पॉजिटिव माना जाएगा। जाफरपुर में जिस मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वो प्रवासी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार दोपहर आजमगढ़ में मशीन का उद्घाटन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here