कानपुर में कोरोना से दो और मरीजों की मौत

कानपुर में रविवार को कोरोना का एक और मरीज की मौत हो गई। जबकि एक मरीज की मरने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मीरपुर कैंट की कटिहारी बाग निवासी महिला की 21 मई को हैलेट के कोविड अस्पताल में मौत हो गई थी। इन्हें फेफड़े में इंफेक्शन और सांस लेने में दिक्कत थी। रविवार सुबह महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं नई बस्ती बर्रा-2 निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज ने रविवार सुबह 9 बजे कोविड अस्पताल में दम तोड़ दिया। कानपुर में अब तक कोरोना से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।
लखनऊ में जीआरपी कांस्टेबल संक्रमित
लखनऊ में एक नया कोरोना संक्रमित मिला है। जीआरपी कांस्टेबल पॉजिटिव मिला है। संक्रमित कांस्टेबल की चारबाग में तैनाती थी।

हाथरस में युवक को कोरोना की पुष्टि
हाथरस के मुरसान के पद्दू गांव निवासी युवक को प्रशासन ने कोविड-1 अस्पताल में भर्ती कराया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह युवक तीन-चार दिन पहले बाहर से आया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

असम से प्रवासी श्रमिकों को लेकर मेरठ पहुंची स्पेशल ट्रेन
असम के डिब्रूगढ़ रेलवे स्टेशन से आज श्रमिक स्पेशल ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन पहुंची। इससे पहले शनिवार को दिन में कई बार ट्रेन के पहुंचने का समय तय हुआ, लेकिन वह नहीं पहुंच सकी। यहां से प्रवासी श्रमिकों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद उनके गंतव्य स्थान तक बसों से भेजा गया।

कानपुर में कोरोना का एक और केस मिला
कानपुर में रविवार को कोरोना का एक केस और बढ़ गया। हैलट अस्पताल में जांच कराने वाली महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  इसके साथ ही कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 328 हो गई है। यहां कोरोना से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि 294 लोग ठीक हो चुके हैं।

मुजफ्फरनगर में सुबह दस से शाम चार बजे तक बाजार खोलने की अनुमति
मुजफ्फरनगर में रविवार को प्रशासन ने सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी है। ईद का पर्व सोमवार को होने के कारण आज मुस्लिम समाज के लोग खरीदारी कर रहे हैं। सुबह से ही कपड़े और फुटवियर की दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है।

सहारनपुर में रोजाना कुछ रियायतें बढ़ा रहा प्रशासन
सहारनपुर में लॉकडाउन के चौथे चरण में जिला प्रशासन रोजाना कुछ रियायतें बढ़ा रहा है। लेकिन रोस्टर सिस्टम को लेकर व्यापारी अब तक संतुष्ट नहीं हैं।

गोरखपुर में छह कोरोना मरीज मिले
गोरखपुर में रविवार को छह कोरोना मरीज मिले हैं। इनमें एक मोहद्दीपुर, दो गुलरिया, एक लालपुर बांसगांव, एक बड़हलगंज के रामपुर डेरवा और एक सरदारनगर के बेलवा बुजुर्ग का रहने वाला है। इसकी पुष्टि सीएमओ श्रीकांत तिवारी ने की है।

कासगंज में दो और प्रवासी मजदूरों में संक्रमण की पुष्टि
यूपी के कासगंज में रविवार को दो और प्रवासी मजदूरों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है, जिले में कुल संक्रमित 17 पाए गए थे, जिनमें तीन ठीक हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार के पार
यूपी में शनिवार को 288 नए मरीज मिले थे, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 6017 पहुंच गया था। तीन और मरीजों की मौत के साथ अब तक यूपी में 155 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। प्रदेश में अब 3406 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here