दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। कम टेस्टिंग के बावजूद यहां पर अब कोरोना के नए मामले 2 हजार से ज्यादा रोजाना आने लगे हैं। ऐसे में स्थिति बिगड़ने के बाद केन्द्र ने दिल्ली की कमान खुद संभाल ली है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि सोमवार को सर्वदलीय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि 20 जून से कोविड-19 की टेस्टिंग बढ़ाकर रोजाना 18 हजार टेस्टिंग की जाएगी।

आदेश गुप्ता ने कहा कि बीजेपी ने यह मांग की है कि कोविड-19 की जांच दर में 50 फीसदी की कटौती होनी चाहिए। गुप्ता ने कहा कि उनकी इस मांग को केन्द्रीय गृह मंत्री ने स्वीकर कर लिया है।

अमित शाह की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को लेकर इस पर चर्चा के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सोमवार को सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में अन्य राजनेताओं के साथ दिल्ली कांग्रेस चीफ अनिल कुमार और आम आदमी पार्टी नेता संजय कुमार भी मौजूद थे।

कांग्रेस ने कहा, प्रभावित परिवारों को सरकार दे 10 हजार

सर्वदलीय बैठक के दौरान कांग्रेस पार्टी ने सभी की कोविड-19 जांच की मांग की। पार्टी ने कहा कि यह सभी का अधिकार है।समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा कि कांग्रेस ने इस बात की मांग की है कि जो परिवार इस कोरोना से प्रभावित है या फिर जो कंटेनमेंट जोन में है सरकार उनक सभी को 10 हजार रुपये प्रति परिवार दे।

पार्टी ने यह भी मांग की है कि कोविड-19 संकट के दौरान मेडिकल के चौथे वर्ष के छात्रों को नॉन परमानेंट रेजिडेंट डॉक्टरों के तौर पर इस्तेमाल किया जाए।

गौरतलब है कि दिल्ली में बेकाबू कोरोना संक्रमण के चलते अमित शाह ने रविवार को पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और अन्य लोगों के साथ बैठक की थी। इसके बाद अमित शाह ने मेयर्स और नगर निकायों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here