Home अपराध कानपुर एनकाउंटर : विकास दुबे के सहयोगी बबलू को पुलिस ने दबोचा,...

कानपुर एनकाउंटर : विकास दुबे के सहयोगी बबलू को पुलिस ने दबोचा, 25 हजार का था इनाम

349
कानपुर एनकाउंटर : विकास दुबे के सहयोगी बबलू को पुलिस ने दबोचा, 25 हजार का था इनाम

कानपुर एनकाउंटर के बाद से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी बबलू मुसलमान को पुलिस ने दबोच लिया। बिकरू गांव में बबलू भी पुलिस पर छत से ताबड़तोड़ गोलियां चला रहा था। टॉर्च लगाकर पुलिस वालों की लोकेशन दे रहा था कि कौन कहां छिप और भाग रहा है।

कानपुर में बजरिया थाना प्रभारी ने बताया कि बिकरू निवासी बबलू मुसलमान उर्फ इस्लाम बेग विकास दुबे का गुर्गा था। विकास के शूटर इसी के इशारे पर पुलिस वालों पर गोलियां दाग रहे थे। पूछताछ में बबलू ने बताया कि वह मुस्लिम क्षेत्र में छिपा हुआ था। बजरिया पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी करके उसे दबोच लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। बिकरू कांड में अब तक कुल 33 आरोपित जेल जा चुके हैं, छह का एनकाउंटर हो चुका है। फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

जय और उसके करीबियों की 17 संपत्तियों का ब्योरा सौंपा

एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के करीबी जय बाजपेई और उसके सहयोगियों की 17 संपत्तियों का ब्योरा मंगलवार को आयकर विभाग को सौंप दिया गया। इस मामले में एडवोकेट सौरभ भदौरिया ने आयकर विभाग में बयान दर्ज कराते हुए जय के सहयोगियों के बारे में पूरी जानकारी दी है। यह भी बताया कि इन लोगों ने कागजों में कमाई कम दिखाई है मगर कुछ ही सालों में करोड़ों की संपत्ति बना ली है।

जिले की टॉप टेन अपराधियों में जय के तीनों भाई भी शामिल

बिकरू कांड के बाद थानों के अलावा बुधवार को डीआईजी ने जिले के टॉप 10 अपराधियों की सूची जारी की है। इसमें विकास के खास गुर्गे जय बाजपेई के तीनों भाइयों और विकास के करीबियों को शामिल किया गया है। दो और टॉप 10 की सूची जारी की जाएगी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here