लखनऊ: 100 मीटर तक बाइक से घिसटते रहे सिपाही पर चोर को नहीं छोड़ा

लखनऊ के इंदिरानगर में बुधवार रात स्पोर्टबाइक चोरी कर रहे भाग रहे बदमाश को दो सिपाहियों ने पकड़ लिया। पुलिस को देख चोर ने बाइक की रफ्तार बढ़ा दी तो भी सिपाहियों ने उसे नहीं छोड़ा। इस पर सिपाहियों की बाइक गिर गई और दोनों चोर को पकड़े हुए करीब 100 मीटर दूर तक घिसटते चले। पर, सिपाहियों ने चोर को पकड़ ही लिया। यह पूरी घटना वहां लगे एक कैमरे में भी कैद हुई है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने दोनों सिपाहियों को सम्मानित करने की घोषणा की है।

पॉलीगन बाइक पर तैनात सिपाही अनुराग पाण्डेय और नितेश सरोज मंगलवार गश्त कर रहे थे। वह लोग इन्दिरानगर सेक्टर-19 के पास पहुंचे। जहां चोर बाइक का लॉक खोलता दिखा। वह जब तक उसके पास पहुंचते, चोर ने बाइक स्टार्ट की और चल दिया। सिपाहियों के आने पर चोर हड़बड़ा गया। भागने के प्रयास में उसने स्पोर्ट बाइक की रफ्तार बढ़ा दी। युवक को पकड़ने के लिए अनुराग और नितेश चोर की बाइक पकड़ कर लटक गए।

बाइक के साथ ही दोनों लोग घिसटते चले गये पर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। चोर की पहचान सरोजनीनगर गौरी बाजार निवासी शिवम सिंह के रूप में हुई। पुलिस उसके दो साथियों को तलाश रही है। इंस्पेक्टर गाजीपुर बृजेश सिंह ने बताया कि शिवम चोरी के आरोप गोमतीनगर थाने से भी जेल जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here