उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुए गैंगरेप ने पूरे देश में हलचल मचा दी है। मामला सियासी हो गया है। पीड़िता रोज शाम को अपने परिवार की सलामती की दुआ मांगने जाती थी। उसे नहीं पता था कि रविवार की शाम को वह दुआ मांगने जाएगी लेकिन वहां मौजूद पुजारी के रूप में हैवान उसे ऐसी मौत देगा। वह मंदिर गई और देर रात मंदिर का पुजारी अपने चेलों के साथ उसका शव घर के बाहर फेंक गया। घरवालों को झूठ कहा कि वह मंदिर में बने कुएं में गिर गई थी। पीड़िता के बेटे ने रूह कंपाने वाली पूरी घटना बताई।

पीड़िता के बेटे ने बताया, शाम को लगभग पांच बजे मम्मी यह कहकर गई थीं कि मंदिर जा रही हैं। शाम के बाद देर तक नहीं लौटीं। हम लोगों को लगा कि किसी काम पर चली गई होंगी। हम लोग खाना खाकर सो गए।

रात में साढ़े ग्यारह बजे दरवाया खटका
बेटे ने बताया, ‘रात को लगभग साढ़े ग्यारह बजे दरवाजा खटखटाने की आवाज आई। हमें लगा मम्मी आ गई हैं। फिर किसी ने हमारा नाम लेकर आवाज लगाई। हमने जाकर दरवाजा खोला तो दरवाजे पर वेदराम था। दरवाजा खोलते ही वह जाकर बोलेरो की तरफ गया और अंदर से सत्यपाल के साथ मिलकर मम्मी को बाहर फेंक दिया।’

कई बार पुलिस को फोन किया लेकिन कोई नहीं आया
जब हमने पूछा कि मम्मी को क्या हुआ है तो कहा कि कुएं में गिर गई थीं। इतना बोलकर वह वहां से भाग गया। हमें कुछ समझ नहीं आया। मम्मी के पास गए तो वह मरी थीं। हमें लगा कि शायद उन्हें मारापीटा है। उनका शरीर खून से लथपथ था। उनके साथ कुछ तो हुआ था। हम लोगों ने पुलिस को फोन किया लेकिन कोई नहीं आया। कुछ समझ नहीं आ रहा था। कई बार फोन करने के बाद भी पुलिस नहीं आई।

चारपाई पर शव रखकर ढका, पुलिस के इंतजार में बीता दूसरा दिन
दूसरे दिन हम लोग पुलिस स्टेशन गए लेकिन उसके बाद भी पुलिस नहीं आई। घर के बाहर ऐसे ही शव पड़ा रहा। हम लोगों ने खुद जमीन से शव उठाकर चारपाई पर रखा और उसे चादर से ढक दिया। पुलिस के इंतजार में पूरी रात बीत गई। दूसरे दिन दोपहर से शाम हो गई। जब पुलिस नहीं आई तो हम लोग शव लेकर थाने पहुंच गए। गांववाले बहुत गुस्से में थे। तब पुलिस ने 17-18 घंटे बाद एफआईआर दर्ज की।

तीसरे दिन रात में हुआ पोस्टमॉर्टम
एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराया। दूसरा दिन बीत गया। पोस्टमॉर्टम के इंतजार में तीसरा दिन भी बीत गया। 48 घंटे बीत चुके थे। जब गांववालों ने फिर नाराजगी जताई तब पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराया। खबर कुछ मीडियावालों तक पहुंची। पुलिस को लगा कि मामला बढ़ सकता है तो फोर्स लगाकर दाह संस्कार करवा दिया।

मुख्य आरोपी बाबा फरार, 50000 का इनाम
एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि घटना का मुख्य आरोप बाबा सत्यनारायण फरार है। उसके चेले वेदराम व जसपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाबा की तलाश में पांच टीमें लगाई गई हैं। उसके ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here