सोनिया गांधी ने बाइडेन-हैरिस को जीत के लिए पत्र लिख लिखकर दी बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में जो बाइडेन के राष्ट्रपति तथा कमला हैरिस के पहली महिला उपराष्ट्रपति निवार्िचत होने पर हार्दिक बधाई दी है। गांधी ने बाइडेन को भेजे संदेश में कहा कि अमेरिका के चुनाव प्रचार को भारत के लोगो ने पिछले एक साल के दौरान नज़दीकी से देखा है और सामाजिक बराबरी, सछ्वाव और वैश्विक विकास के लिए आपके विचार तथा सोच हमसे भी जुड़ी हुई है। उम्मीद है कि भारत तथा अमेरिका के बीच पिछले दशक में जो संबंध रहे है,आपके नेतृत्व में और मजबूत होंगे।

हैरिस को को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि आप की जीत अमेरिकी संविधान में दिए गए सिद्धांतों की जीत है। यह जीत अमेरिका के अश्वेत नागरिकों और वहां रहने वाले भारतीयों को जीत है। आपके निर्वाचित होने से लोकतांत्रिक तथा मानवीय मूल्यों को मजबूती मिलेगी। गांधी उम्मीद जताई कि बाइडेन तथा हैरिस के नेतृत्व में अमेरिका और भारत के बीच संबंध और गहरे होंगे तथा हमारे क्षेत्र के साथ ही विश्व में शांति और विकास को नयी दिशा मिलेगी।

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है बाइडेन के नेतृत्व में अमेरिका और मजबूत होगा। उन्होंने हैरिस  के अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति चुने जाने को भी गर्व का विषय बताया और भरोसा जताया कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध नई ऊंचाई हासिल करेंगे। 


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here