अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे के भीतर बुधवार को करीब 2,600 लोगों की मौत हो गई, जो किसी भी देश में इस संक्रामक रोग से एक दिन में मरने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है।
अमेरिका के जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, 24 घंटे में 2600 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही अमेरिका में मृतकों की की कुल संख्या 28,326 पहुंच गई है जो किसी भी देश के मुकाबले मृतकों की सबसे अधिक संख्या है।

सबसे बुरे दौर से संभवत: निकल चुका है अमेरिका: ट्रंप
वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस महामारी के सबसे बुरे दौर से निकल चुका है और वह गुरुवार को अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा करेंगे।

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह स्पष्ट है कि हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है। ट्रंप ने कहा, ‘लड़ाई जारी है, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर हमने नए मामलों की अधिकतम संख्या को पार कर लिया है। इन उत्साहजनक घटनाक्रमों के कारण हम देश को फिर से खोलने की खातिर राज्यों के लिए दिशानिर्देश को अंतिम रूप देने के लिए बहुत मजबूत स्थिति में आ गए हैं।’ उन्होंने कहा कि वह गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में दिशानिर्देशों की घोषणा करने के वक्त इस पर चर्चा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here