कमला हैरिस के उप-राष्ट्रपति बनने पर बोलीं उनकी मौसी-वह जो चाहती थी, उसने कर दिखाया

अमेरिकी उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने वाली भारत से नाता रखने वाली कमला हैरिस की मौसी सरला गोपालन उनके जीतने पर कहती हैं कि उन्होंने वो कर दिखाया जो वो करना चाहती थी। चुनाव में जीत के लिए उन्होंने डेमोक्रेट की सराहना की। उन्होंने कहा, “मैं एक डॉक्टर हूँ और मैं चंडीगढ़ में काम करती थी। कमला ने चंडीगढ़ और अन्य स्थानों पर कई बार हमसे मुलाकात की। हमने हमेशा उसे (कमला हैरिस) एक अच्छे बच्चे के रूप में बड़े होते देखा है। उसने जो कुछ भी किया वह बहुत अच्छा था और उसने वह हासिल किया जो वह करना चाहती थी।”


डॉ गोपालन, हैरिस की माँ, श्यामला गोपालन की छोटी बहन हैं जो चेन्नई में रहती हैं जो आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका जाने से पहले चेन्नई में पैदा हुई थीं। श्यामला एक प्रमुख कैंसर शोधकर्ता और कार्यकर्ता थीं। इस साल की शुरुआत में अपने नामांकन स्वीकृति भाषण में, कमला हैरिस हैरिस ने अपनी मौसी का उल्लेख चिट्टी के रूप में किया था क्योंकि तमिल में मौसी को इसी नाम से बुलाया जाता है।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले चीन के लिए क्या-क्या परेशानी खड़ी सकते हैं ट्रंप, यहां पढ़ें


उन्होंने बताया कि परिवार कमला के पहली भारतीय-अमेरिकी उपराष्ट्रपति महिला बनने से बेहद खुश है। कमला हैरिस के नाना का जन्म चेन्नई शहर से लगभग 320 किलोमीटर दक्षिण में स्थित थुलसेंथिरापुरम में हुआ था। श्यामला, एक उच्च पदस्थ सिविल सेवक पीवी गोपालन की बेटी थीं। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हराकर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीत लिए और अब वे अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। जो बाइडेन को 7.4 करोड़ से ज्यादा वोट मिले अब तक किसी भी राष्ट्रपति उम्मीदवार से अधिक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here