मुकेश अंबानी टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में दो पायदान फिसले, वॉरेन बफेट और एलन मस्क ने छोड़ा पीछे

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की ताजा लिस्ट में भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी 2 पायदान लुढ़क कर अब सातवें नंबर पर आ गए हैं। शुक्रवार को वह पांचवें स्थान पर थे। आज शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में करीब पांच फीसद की गिरावट देखी गई। इसका असर आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी के नेटवर्थ भी पड़ा है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के मुताबिक सोमवार को मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में करीब 11 बजे तक 3.7 अरब डॉलर कमी आई। अब उनकी संपत्ति 74.6 अरब डॉलर रह गई है।

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार अच्छी शुरुआत के बाद फिसला, सेंसेक्स-निफ्टी में गिरावट, RIL का शेयर 5 फीसद टूटा

          10

एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी को एलन मस्क और वॉरेन बफेट ने पीछे छोड़ दिया है। शुक्रवार को फेसबुक के शेयरों में भारी गिरावट की वजह से मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में भी कमी आई है, हालांकि वो 96.7 अरब डॉलर के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। पहले स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस हैं।

THE REAL-TIME BILLIONAIRES LIST

रैंकिंग रईस नेटवर्थ
1 जेफ बेजोस 179.4 अरब डॉलर
2 बर्नार्ड अर्नाट एंड फैमिली 113.3 अरब डॉलर
3 बिलगेट्स 112.8 अरब डॉलर
4 मार्क जुकरबर्ग 96.7 अरब डॉलर
5 एलन मस्क 87.0अरब डॉलर
6 वॉरेन बफेट 76.2 अरब डॉलर
7 मुकेश अंबानी 74.6 अरब डालर
8 लैरी एलिशन 74.2 अरब डॉलर
9 स्टीव बॉल्मर 71.9 अरब डॉलर
10 लैरी पेज 69.9 अरब डॉलर

स्रोत: फोर्ब्स

बता दें कि फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here