हैदराबाद के बाद दो दिसंबर को मुंबई में सीएम योगी का रोड शो, कई दिग्गज रहेंगे मौजूद, ये होंगे मुद्दे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैदराबाद के सियासी रोडशो के बाद अब निवेश के लिए देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दो दिसंबर को रोड शो करेंगे। यह रोड शो सड़क पर नहीं निवेशकों, उद्यमियों व बैंकर्स के साथ बैठकों के रूप में होगा। जिसके जरिए उत्तर प्रदेश में  बड़ा निजी पूंजी निवेश लाने व फिल्म सिटी परियोजना व फाइनेंस सिटी परियोजना को आगे बढ़ाने की तैयारी है। 

मुख्यमंत्री मुंबई में होटल ट्राइडेंट में देश के दिग्ग्ज उद्योगपतियों और बड़े बैंकर्स से मुलाकात करेंगे। वालीवुड से अक्षय कुमार, आनंद पंडित, मनमोहन शेट्टी, बोनी कपूर और सुभाष घई आदि से भी मुलाकात होगी। इन मुलाकातों में प्रदेश में निवेश, प्रस्तावित फिल्म और फाइनेंस सिटी पर चर्चा होगी। साथ ही उनसे उत्तर प्रदेश को हर लिहाज से देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए अलग अलग सेक्टर्स में और निवेश के लिए भी मुख्यमंत्री आमंत्रित करेंगे। 

 मुख्यमंत्री की यह सारी कवायद यूपी में डिफेंस कारीडोर, फिल्म सिटी, फाइनेंस सिटी इंफ्रास्ट्रक्चर, आईटी व अन्य सेक्टर में निवेश लाने की है। मुंबई के ट्राइडेंट होटल में महाराष्ट्र की कई कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के सामने यूपी की ब्रांडिंग की जाएगी। इस दौरान बैंकों के अधिकारी रहेंगे। बैंकों के जरिए गंगा एक्सप्रेसवे के लिए कर्ज की बात भी होगी। 

 वैसे तो मुख्यमंत्री की मुंबई यात्रा बाम्बे स्टाक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम के बांड लांच करने के लिए है। इस दौरान एक्सचेंज में बेल सेरमनी में मुख्यमंत्री घंटा बजा कर लखनऊ नगर निगम का बांड लिस्टेड होने की पुष्टि करेंगे। 

इन दिग्गजों से होगी मुख्यमंत्री की मुलाकात 

 टाटा सन्‍स के एन चंद्रशेखर , हीरानंदानी ग्रुप के चेयरमैन डॉ निरंजन हीरानंदानी ,एलएंडटी के चेयरमैन एसएन सुब्रमणयम से मुख्यमंत्री की खास मुलाकात होगी। यूपी के डिफेंस इंडस्ट्रियल कारीडोर में निवेश के लिए कई बड़ी कंपनियों के दिग्गजों से चर्चा होगी। इनमें संजय नायर चेयरमैन केकेआर इंडिया एडवाइजर्स,सुप्रकाश चौधरी सीईओ सिमंस इंडस्‍ट्री, बाबा कल्‍यानी चेयरमैन भारत फोर्ज लिमिटेड, जसपाल बिंद्रा, चेयरमैन सेंट्रम कैपिटल लिमिटेड अमित नायर, वाइस प्रेसीडेंट वन 97 कम्‍यूनिकेशन्‍स, विकास जैन एके कैपिटल सर्विसेज, वरूण  कौशिक एसोसिएट डायरेक्‍टर एके कैपिटल सर्विसेज के अलावा डिफेंस सेक्टर के नामी उद्यमी  एसपी शुक्‍ल चेयरमैन एफआईसीसीआई डिफेंस एंड एरोस्‍पेस कमेटी, सुकरन सिंह, सीईओ व एमडी टाटा एडवांस सिस्‍टम, सुशील कुमार एवीपी व हेड गर्वनमेंट इनोवेशन एंड स्किल डेवलपमेंट टाटा टेक्‍नोलॉजी,हर्षवर्धन गुने हेड डिफेंस टाटा टेक्‍नोलॉजी, अशोक वाधवान चेयरमैन पीएलआर सिस्‍टम प्राइवेट लिमिटेड, टीएस दरबारी, सीईओ व एमडी टैक्‍समैको डिफेंस सिस्‍टम, आशीष राजवंश हेड डिफेंस अडानी डिफेंस, रजत गुप्‍ता, हेड डिफेंस बिजनेस अशोक लेलैंड, कर्नल आरएस भाटिया (रिटायर्ड), प्रेसीडेंट डिफेंस भारत फोर्ज, जेडी पाटिल होल टाइम डायरेक्‍टर व मेम्‍बर ऑफ बोर्ड एल एंड टी, विजय सुजान, सीईओ जेएनवी वेनचर्स इंडिया प्रमुख हैं। 


निवेश एक नजर में 


प्रदेश में अब तक दो लाख करोड़ का निवेश 


48707 करोड़ की निवेश वाली 156 परियोजाओं में उत्पादन चालू 


53955 करोड़  के निवेश वाली 174 परियोजनाओं पर चल रहा अमल 


86261.90 करोड़ की 429 परियोजाओं को सरकार से सहयोग मिलने के बाद पूरा करने में जुटे निवेशक 

यूपी में आए बड़े निवेशक 


वल्र्ड ट्रेड सेंटर 


रिलायंस जियो 


वीवो मोबाइल


ओप्पो मोबाइल 


हॉलीटेक 


सनवोडा इलेक्ट्रानिक्स


अडानी


पतंजलि 


सैमसंग  डिस्प्ले


टिग्ना इलेक्ट्रानिक्स 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here