आगरा (Agra) में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से पैर फैला रहा है. आगरा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 358 पर पहुंच गया है. शनिवार सुबह-सुबह कोरोना के 10 नए मरीज मिले हैं. जिल के डीएम पीएन सिंह ने पुष्टि की है कि आगरा में अब तक आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है. यही नहीं, जिले में सिपाही में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रोजाना राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं.

आगरा में 10 नए कोविद -19 मामलों की स्पाइक के साथ, कुल मामले आगरा में 358 तक पहुंच गए हैं, शहर को उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक संक्रमण वाले जिलों की सूची में शीर्ष पर रखा गया है। इनमें से सबसे बड़ा समूह तब्लीगी जमात और उसके संपर्कों का है।

पड़ोसी फ़िरोज़ाबाद जिले में, छह नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस पाए गए, जिसमें कुल रोगियों की संख्या 62 थी। पूरे उत्तर प्रदेश में, कोविद -19 मामलों की टैली 43 जिलों में 1,337 पर है, जिनमें से 1,154 सक्रिय मामले हैं ।

आगरा में, अब तक 4,289 नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 235 का तेजी से परीक्षण किट के माध्यम से परीक्षण किया गया। वर्तमान में जिले में औसतन हर 16 वां नमूना पॉजिटिव आ रहा है। जबकि मार्च में यह संख्या काफी कम थी।

पिछले सात दिनों में पारस अस्पताल और उसके संपर्कों में 60 सकारात्मक मामले पाए गए हैं। इस हफ्ते केमिस्ट, दूधवाले, ग्रॉसर्स और अन्य दुकानदारों के माध्यम से संक्रमण फैलने की घटनाएं सामने आईं।

यहां तक ​​कि एक चोर को कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाया गया जिससे संभावना बढ़ गई है कि कोविद -19 ने आगरा में तीसरे चरण में प्रवेश किया है। कोविद -19 पॉजिटिव पाए गए एक ही परिवार के तीन लोगों ने दावा किया कि उन्होंने तीन दिन पहले एक केक ऑनलाइन ऑर्डर किया था और वह केवल बाहरी संपर्क था जो उनके पास था।

अपने गृहनगर आगरा में कोरोनावायरस के प्रसार पर चिंता व्यक्त करते हुए, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने कहा कि उन्होंने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से बात की और उनसे यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया कि आगरा में भोजन, दूध, पानी और किराने का सामान की आपूर्ति प्रभावित न हो। ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here