अब तक देशभर में 128 मामले सामने आए हैं, जिसमें महाराष्ट्र से एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है. कोरोना से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है

  • 128 तक पहुंची वायरस संक्रमित मरीजों की तादाद
  • महाराष्ट्र में 39 मरीज, केरल में 25 लोगों की पुष्टि
  • कोरोना की चपेट से बाहर आ चुके हैं 13 मरीज
  • महाराष्ट्र में 3 साल की बच्ची वायरस की चपेट में

 

दुनिया में 6000 से ज्यादा लोगों को बेमौत मारने वाले कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. हर रोज देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

24 घंटे में 12 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हो गई है. . मुंबई, नवी मुंबई और यवतमाल में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आने के साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना के पॉजिटिव केस 39 तक पहुंच गया है. मुंबई पुलिस धारा 144 लागू कर चुकी है, जबकि ग्रुप टूर पर रोक लगा दी गई है. पुणे में अब तक सबसे ज्यादा 16 मामले सामने आ चुके हैं.

कोरोना से तीसरे बुजुर्ग की मौत

देश में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हो गई है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कस्तूरबा हॉस्टिपल में मंगलवार को 64 वर्षीय बुजुर्ग ने जान गंवा दी. इससे पहले दो लोगों की मौत हो चुकी है.

बिहार में विधानसभा स्थगित, असम में टाइगर रिजर्व बंद

बिहार में कोरोना वायरस के चलते विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. ओडिशा में सभी टूरिस्टों से पुरी छोड़ने की अपील की गई है. छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र को 25 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है. कोरोना वायरस के मद्देनजर असम में सभी टाइगर रिजर्व, सैंक्चुअरी, नेशनल पार्कों को 17 से 29 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है.  IIT रूड़की ने कोरोना वायरस के संदिग्ध आठ भारतीय और एक विदेशी स्टूडेंट को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा है.

नोएडा में मिले दो पॉजिटिव केस

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस के दो केस सामने आए हैं. नोएडा के सेक्टर-100 में एक महिला और एक पुरुष कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिले है. दोनों को उनकी फैमिली के साथ क्वारनटाइन किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here