देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. अब तक 56 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इस वायरस से बुरी तरह प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों का बढ़ना जारी है. मुंबई के धारावी झुग्गी बस्ती में शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 25 नए मामले सामने आए हैं, जिससे इस क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या 808 तक पहुंच गयी. वहीं धारावी में 5 और लोगों की मौत भी संक्रमण से हुई है लेकिन ये शुक्रवार को नहीं हुईं. इसके साथ ही यहां मृतकों की संख्या 26 हो गई है. बीएमसी के अध‍िकारी ने यह जानकारी दी.

उधर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि मुंबई में अगले 15 से 20 दिन में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी. टोपे ने कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल यहां स्थिति पर विचार-विमर्श करने के लिए शहर में हैं. मंत्री ने कहा, ‘‘बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और सभी वार्ड अधिकारी मौजूद थे. हमने उठाये जा रहे सुधारात्मक उपायों पर भी चर्चा की.”

उन्होंने कहा कि अग्रवाल ने सुझाव दिया कि निषिद्ध क्षेत्रों का निर्धारण किया जाना चाहिए और इन क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने, जांच करने और इलाज की समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए. मंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार द्वारा उठाये गये कदमों से मुंबई में अगले 15 से 20 दिन में इस महामारी को नियंत्रित कर लिया जायेगा. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों की संख्या 17,974 है जिनमें से 11,394 मामले केवल मुंबई से है. राज्य में हुई 694 मौतों में से 437 लोगों की मौत मुंबई में हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here