Home कोरोना वायरस इंदौर में 24 घंटे में 37 नए केस, खजराना के एक परिवार...

इंदौर में 24 घंटे में 37 नए केस, खजराना के एक परिवार के 9 लोग संक्रमित, बच्चे भी है संक्रमित

58

मध्य प्रदेश का इंदौर शहर अब देश के 16 कोरोना हॉटस्पॉट में शामिल हो गया है। सोमवार को भोपाल एम्स भेजे गए 40 सैंपल में से 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद देर रात इंदाैर एमजीएम मेडिकल काॅलेज से जारी रिपाेर्ट में 20 पॉजिटिव मिले। शहर में संक्रमितों की संख्या 69 पहुंच गई। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 86 हाे गया। कोरोना संक्रमण से अब तक 5 लोग यहां जान गंवा चुके हैं। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक, अभी आंकड़े और बढ़ेंगे, क्योंकि अब वे सैंपल जांच में आ रहे हैं, जो कोरोना संक्रमितों के संपर्क में थे। जिन 17 मरीजों की रिपोर्ट आई है, वे पहले ही असरावद खुर्द में क्वारैंटाइन हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हो सकता है कि शहर में मरीजों का आंकड़ा 100 से 200 तक जाए, लेकिन हम मानसिक तौर पर तैयार हैं। इंदौर में 625 से ज्यादा लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। 7 दिन तक ऐसी सख्ती जारी रहेगी। किराना, सब्जी, दूध की दुकानें नहीं खुलेंगी। दूध 8-10 बजे के बीच घर पर आएगा।

मंगलवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने कोरोना पॉजिटिव की जो रिपोर्ट जारी की, उसमें 3, 5 और 8 साल के 3 बच्चे भी हैं। तंजीम नगर (खजराना) के इस घर के 9 सदस्य संक्रमित मिले, इनमें 3 साल से 45 साल तक की उम्र के लोग हैं। इस परिवार की एक बुजुर्ग पहले से ही संक्रमण के कारण अस्पताल में है। इस परिवार को भी आइसोलेट किया जा चुका है। इसके अलावा एक टीआई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। पॉजिटिव में मनोरमागंज की 24 वर्षीय युवती, खजराना के 56 वर्षीय व्यक्ति, पार्क रोड वल्लभ नगर का 22 वर्षीय युवक, निपानिया के 24 वर्षीय युवक और 74 वर्षीय बुजुर्ग, माणिकबाग के 39 वर्षीय पुरुष और 66 वर्षीय महिला, दौलतगंज के 2 रहवासी हैं। सुबह 17 अन्य मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। हालांकि शुरुआती 27 पॉजिटिव मरीजों में से 20 ठीक हो चुके हैं। ज्यादातर करीबी लोग ही संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। इधर, दिल्ली की निजामुद्दीन कॉलोनी के मरगज में संक्रमण का खुलासा होने के बाद केंद्र ने देश में 16 हॉटस्पॉट चिह्नित किए हैं। इसमें इंदौर भी है।

निजामुद्दीन कॉलोनी, दिल्ली में हुए तब्लीगी मरकज में जमात के लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इसमें शामिल लोगों की सूची केंद्र द्वारा सभी राज्यों को भेजी गई है। इस सूची के मुताबिक इंदौर के भी 2 कार्यकर्ता मरकज में शामिल हुए थे, जिनके नाम-पते प्रशासन को भेजे गए हैं। हालांकि, पते में स्पष्टता नहीं है, लेकिन प्रशासन-पुलिस इन्हें खोज रहा है। इसके बाद उन्हें क्वारैंटाइन कर जांच की जाएगी। कमिश्नर त्रिपाठी ने इस संबंध में संभाग के सभी जिला कलेक्टरों को आदेश दे दिए हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here