आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम के वेंकटपुरम गांव में गुरुवार तड़के करीब 3 बजे केमिकल फैक्ट्री से गैस लीक होने से 8 लोगों की मौत हो गई। इनमें एक बच्चा भी शामिल है। हालांकि, दो लोगों की मौत दहशत में भागते समय हुए हादसे में हुई। बताया जा रहा है कि गैस मल्टीनेशनल कंपनी एलजी पॉलिमर्स इंडस्ट्री के प्लांट से लीक हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक हजार से ज्यादा लोग बीमार पड़े हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाई है।

राज्य के डीजीपी दामोदर गौतम सवांग ने बताया कि गैस करीब 3 किलोमीटर के दायरे में फैली है। खबर लगते ही कई लोग मौके पर भी पहुंचे, लेकिन आंखों में जलन और गैस की बदबू के कारण वहीं बेहोश होकर गिर गए। आसपास के घरों में भी लोग बेहोश मिले हैं। कुछ लोगों ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की है। कुछ के शरीर पर लाल निशान पड़ गए।

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है। उधर, पुलिस और प्रशासन ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया है। गोपालपट्टनम सर्किल के इंस्पेक्टर रामान्या ने मीडिया को बताया कि उन्हें करीब 50 लोग सड़क पर बेहोश मिले। घटनास्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कत हुई।

बताया जा रहा है कि 20 लोगों की हालत गंभीर है। इनमें ज्यादातर बुजुर्ग और बच्चे हैं। सरकारी अस्पताल में करीब 150 लोग भर्ती किए गए हैं। इसके अलावा कुछ लोगों को गोपालपुरम के निजी अस्पतालों में भी भर्ती किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here