मध्‍यप्रदेश में कोरोना वायरस के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्‍य में केसों की संख्‍या बढ़कर 2300 के पार पहुंच गई है. प्रदेश के दो महानगर, इंदौर और भोपाल कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित हैं. मालवा अंचल में भी कोरोना के केसों की संख्‍या अच्‍छी खासी है. कोरोना की महामारी के चलते राज्‍य में सार्वजनिक स्‍थानों पर थूकने वालों के खिलाफ खासी सख्‍ती बरती जा रही है और ऐसा करने पर 1000 रुपये का जुर्माना वसूला जा रहा है. पब्लिक प्‍लेस पर थू‍कने के आरोप में ए‍क हजार रुपये के जुर्माने की पहली पर्ची उज्‍जैन में काटी गई. मोहन नगर इलाके में कर्फ्यू का उल्‍लंघन और थूकने के आरोप में एक शख्‍स से यह जुर्माना वसूला गया.

मध्‍यप्रदेश में कोरोना के मामले अब बढ़ते हुए 1387 तक पहुंच गए हैं, इसमें सक्रिय केसों की संख्‍या 1890 है. 377 लोग इस वायरस के खिलाफ ‘जंग’ जीतकर अस्‍पताल से घर लौट चुके हैं. राज्‍य के 120 लोगों की इस वायरस के कारण जान गई है. देश में अब तक 31,332 कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 1,007 लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

भारत में सक्रिय मामलों की संख्या 22,629 है और 7,696 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. महाराष्‍ट्र और गुजरात इस समय कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्‍य है. महाराष्‍ट्र में तो संक्रमित लोगों की संख्‍या 9300 के पार पहुंच चुकी है जबकि गुजरात में 3744 लोग इस वायरस से प्रभावित पाए गए हैं. देश की राजधानी दिल्‍ली में 3300 से अधिक कोरोना वायरस के मरीज अब तक सामने आए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here