केरल में गर्भवती हथिनी की नृशंस हत्या की खबर फैलने के दूसरे दिन ही पता चला कि एक महीने पहले कोल्लम जिले में एक और युवा हथिनी की इसी तरह दर्दनाक मौत हो गई थी। बताया जाता है कि उस हथिनी की मौत जबड़ा टूटने के कारण ही हुई थी। मंगलवार की घटना पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, जबकि भाजपा नेता और पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें: गर्भवती हथिनी हत्या मामला: पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, उद्योगपति रतन टाटा ने भी मांगा इंसाफ
अप्रैल में एक युवा हथिनी को पंथानापुरम वन रेंज इलाके में गंभीर हालत में पाया गया था। उसका जबड़ा टूटा हुआ था और वह बहुत कमजोर हो गई थी। हालांकि वन अधिकारियों ने उसे बचाने की हरसंभव कोशिश की। लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

गौरतलब है कि 27 मई की घटना में गर्भवती हथिनी मानवीय नृशंसता का शिकार तब बनी जब कुछ असामाजिक तत्वों ने एक अनानास में उसे पटाखे भरकर खिला दिया था। कुछ देर बाद उसके पेट में यह फट गया। वह अगले 18 से 20 महीने में जन्म देने वाली थी। लेकिन पानी में खड़े रहकर तीन दिन दर्द में गुजारने के बाद उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

बॉलीवुड हस्तियों ने की निंदा
बॉलीवुड की तमाम हस्तियों अनुष्का शर्मा, श्रद्धा कपूर, रणदीप हुड्डा सहित तमाम बॉलीवुड हस्तियों ने इसकी निंदा करते हुए पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here