Apple की तरह Google भी फिजिकल कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट के मुताबिक गूगल फिजिकल और वर्चुअल डेबिट कार्ड्स बना रहा है.

टेक क्रंच की एक रिपोर्ट ने गूगल के आने वाले इस डेबिट कार्ड की एक इमेज पब्लिश की है. इस रिपोर्ट के मुताबिक गूगल कार्ड और इससे जुड़े अकाउंट के जरिए शॉपिंग की जा सकेगी. इसे मोबाइल फोन या ऑनलाइन यूज किया जा सकता है.

टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने इस कार्ड के लिए अलग अलग बैंक्स के साथ पार्टनर्शिप की है जिनमें सिटी और स्टैनफोर्ड फेडरल क्रेडिट युनियन शामिल हैं.

गूगल के इस डेबिट कार्ड को गूगल के ऐप से मॉनिटर और कनेक्ट किया जा सकेगा. यहां से ट्रांजैक्शन हिस्ट्री से लेकर बैलेंस चेक और अकाउंट लॉक जैसे टास्क किए जा सकेंगे.

Google का फिजिलक डेबिट कार्ड Google Pay के तहत ही काम करेगा. गौरतलब है कि गूगल ने 2014 में Google Wallet की शुरुआत की थी. तब भी कंपनी ने वॉलेट के बैलेंस को यूज करने के लिए डेबिट कार्ड देना शुरू किया था.

दो साल बाद यानी 2016 में गूगल ने इसे बंद कर दिया है. बाद में इसी ऐप को गूगल ने Google Pay में तब्दील कर दिया. भारत की बात करें तो पहले यहां Tez लॉन्च किया गया, जिसे बाद में कंपनी ने Google Pay में बदल दिया है.

गौरतलब है कि गूगल अगर अपना फिजिकल कार्ड लॉन्च करता है तो ये सीधे तौर पर Apple Card को टक्कर दे सकता है. हालांकि Apple Card भारत में नहीं है और गूगल भी शायद शुरुआत में अपना फिजिकल डेबिट कार्ड सिर्फ अमेरिका में ही लॉन्च करेगा.

भारत में Google Pay काफी पॉपुलर है और कंपनी यहां के लिए कुछ डेडिकेटेड फीचर्स भी देती है. ऐसे में देर से ही सही, लेकिन कंपनी अपना फिजिकल कार्ड भारत में जरूर पेश करना चाहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here