प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित करने के बाद कुछ मिनट बाद अपने ट्विटर पेज पर लगी प्रोफाइल फोटो (Profile Picture) को बदल दिया है. नई तस्वीर में पीएम मोदी ने अपने चेहरे को कवर किया हुआ है. इसका उद्देश्य कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच सुरक्षित रहने के लिए घरेलू समाधानों या उत्पादों के जरिये अपने चेहरे को कवर करने के बारे में लोगों को जागरूक करना है. इससे पहले भी प्रधानमंत्री लोगों से गमछा इस्तेमाल करने को कह चुके हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए देश में जारी लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया है. साथ ही उन्होंने एक बार फिर लोगों से इस दौरान, घर में रहने की अपील की है ताकि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचा जा सके. पीएम मोदी ने कहा कि हम धैर्य बनाकर रखेंगे, नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त कर पाएंगे.

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से फोन पर बात की थी और काशी का हाल-चाल पूछा. इस दौरान, पीएम मोदी ने उन्हें फैशनेबल मास्क की जगह गमछे का प्रयोग करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि मास्क डॉक्टरों तथा ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक है. उत्तर प्रदेश में तो लोग अपने सिर पर गमछा बांधते हैं या तौलिया रखते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वह उसी से मुंह ढंकने की आदत डालने के बारे में सबको सलाह दें.

देश मे कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में अब तक कुल 10,363 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. वहीं इस खतरनाक बीमारी से अब तक  339 लोगों की जान गई है जबकि 1036 लोग ठीक हुए हैं. बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस के 1211 नए मामले सामने आए और 31 संक्रमित लोगों की मौत हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here