दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार शाम जोरदार बारिश हुई। इसके बाद पूरी रात भी रुक-रुक कर बारिश होती रही। इससे लोगों को गर्मी और उमस से काफी हद तक राहत मिल गई साथ ही कई जगहों पर जलभराव भी हो गया।

दिल्ली में बुधवार का दिन गर्मी और उमस भरा था। लेकिन, देर रात 9 बजे तक ज्यादातर जगहों पर घने बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होनी शुरू हो गई। मयूर विहार, दिलशाद गार्डन, उत्तमनगर, द्वारका, जनकपुरी जैसे दिल्ली के हिस्सों में कहीं पर तेज तो कहीं पर हल्की बारिश हुई। बारिश के बाद दिल्ली के कई हिस्सों में जलभराव हो गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और द्वारका क्षेत्र में एक अंडरपास में जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतें हुई।

गुरुग्राम की सड़कों पर जलभराव, ट्रैफिक पुलिस अलर्ट
बुधवार देर रात हुई झमाझम बारिश से जहां मौसम खुशगवार हो गया, वहीं जलभराव से शहर वासियों को गुरुवार सुबह परेशानी झेलनी पड़ी। झमाझम बारिश से नगर निगम के इंतजाम की पोल खोल दी। हालत यह रही कि इफ्को चौक से लेकर गुरुग्राम बस डिपो पानी से लबालब हो गईं। इसके अलावा बसई रोड, शीतला माता रोड, राजेंद्रा पार्क, सेक्टर-15 के पार्क समेत अधिकांश क्षेत्रों में जबरदस्त जलभराव हो गया। इसके चलते लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

फरीदाबाद में भी जगह जगह जल भराव
बीती रात हुई बारिश से फरीदाबाद के विभिन्न इलाकों में जल भराव हो गया। शहर में तीनों अंडरपास में पानी भर गया। नगर निगम की बदइंतजामी पर लोग लानत देते रहे। बारिश ने नगर निगम पानीनिकासी के बंदोबस्त की पोल खोल दी। सुबह लोग जलभराव से परेशान रहे।पानी निकासी सुचारू नहीं होने से कई इलाकों में लोगों के घरों के सामने गलियों मे पानी जमा हो गया।

आज भी हो सकती है बारिश
राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी बारिश की होने की आशंका जताई है।

दिल्ली की हवा साफ-सुथरी
मौसम में लगातार हो रही हलचलों के चलते दिल्ली की हवा साफ-सुथरी बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार के दिन औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 75 अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का यह स्तर बना रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here