गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और एक अन्य डॉ. मनीष सुरेजा को गुजरात भेजा। डॉ. गुलेरिया और डॉ. सुरेजा ने शनिवार को अहमदाबाद के डॉक्टरों से मुलाकात कर उन्हें कोरोना से निपटने के लिए एक्सपर्ट एडवाइस दी। डॉ. गुलेरिया ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों में एक तरह का डर है। उन्हें लगता है कि हॉस्पिटल आकर जांच कराने में कुछ गलत हो जाएगा। सच ये है कि अगर किसी पॉजिटिव व्यक्ति ने अस्पताल आने में देर की तो मौतों का खतरा बढ़ जाएगा।

डॉ. गुलेरिया श्वसन रोग विशेषज्ञ हैं और डॉ. सुरेजा एम्स के मेडिसिन विभाग में हैं। दोनों ही शुक्रवार शाम को शाह से निर्देश मिलने के बाद एयरफोर्स के विशेष विमान से गुजरात रवाना हो गए थे।
सूत्रों के मुताबिक, दोनों डॉक्टरों ने अहमदाबाद के सिविल अस्पताल और एसवीपी हॉस्पिटल में डॉक्टरों से बात की और उन्हें वायरस के इलाज को लेकर गाइडेंस दिया।

गुलेरिया ने कहा कि महामारी से ज्यादा खतरा बुजुर्गों या उन लोगों को है जिन्हें पहले से बीमारियां हैं। अगर आपके घर में कोई बुजुर्ग है, तो आपको ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर उनमें हल्के लक्षण भी नजर आएं तो तुरंत चैकअप कराएं।

राज्य में कोरोनावायरस के 390 नए मामले सामने आने के बाद अब वहां संक्रमितों का आंकड़ा 7403 और मौतों की संख्या 449 हो गई है। अकेले अहमदाबाद में कोरोना के 5260 मामले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here