कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की आर्थिक तौर पर हर कोई मदद कर रहा है। चाहे वो कोई बिजनेसमैन हो या फिर बॉलिवुड स्टार्स। इस कड़ी में नया नाम जुड़ गया है अक्षय कुमार का। उन्होंने ट्वीट कर ऐलान किया है कि वो अपनी सेविंग्स में से 25 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करेंगे। अक्षय लिखते हैं-

ये वो समय है, जब हमारे लोगों की लाइफ की बात है। हमें भी बहुत कुछ और सब कुछ करने की जरूरत है।

मैं अपनी सेविंग्स से 25 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में दान करता हूं। लोगों की जिंदगियां बचाओ। जान है तो जहान है।इसके पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया था और लिखा था। कहा था कि जो लोग देशवासियों की मदद के लिए काम करना चाहते हैं, वो प्रधानमंत्री केयर फंड में दान कर सकता है। इसमें हर कोई अपनी इच्छा से डोनेट कर सकता है। डोनेट कैसे करें, इसके लिए प्रधानमंत्री ने जानकारी भी दी है। पीएम ने लिखा-

मैं अपने देशवासियों से अपील करता हूं कि वे इस केयर फंड में दान करें। इसकी मदद से हम लड़ाई जीतेंगे। आने वाले दिनों में ऐसे डिजास्टर से लड़ने में सरकार की मदद होगी। जो लोग बढ़-चढ़कर दान कर रहे हैं, मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। आप लोगों की मदद से भारत ज्यादा स्वस्थ होगा। पीएम केयर्स फंड छोटे दान भी एक्सेप्ट करता है। ये आपदा प्रबंधन की क्षमताओं को मजबूत करेगा। और लोगों की सुरक्षा पर हो रहे अध्ययन को भी प्रोत्साहित करेगा। आइए हम अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए भारत को स्वस्थ और समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़ें।

वहीं, प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद अक्षय कुमार ने 25 करोड़ और IAS असोसिएशन ने 21 लाख रुपये दान किया। असोसिएशन के सभी मेंबर्स एक-एक दिन की सैलरी दान देंगे।

अक्षय कुमार जितना दान कर रहे हैं, उतना अब तक किसी सेलिब्रिटी ने नहीं किया। इसके पहले कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी 50 लाख रुपये दान किए थे। सुपरस्टार रजनीकांत ने 50 लाख रुपए डोनेट किए। फिल्मस्टार्स सूर्या, शिवकार्तिकेयन और विजय सेतुपति ने 10-10 लाख डोनेट किए। वहीं, पवन कल्याण ने भी कुल मिलाकर 2 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं और प्रभास ने 1 करोड़ दिया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here