दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बॉर्डरों को खोल दिए है। दिल्ली के सारे बॉर्डर आज से खुल गए हैं। अब गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरदीबाद से के लोगों को दिल्ली आने-जाने में परेशानी नहीं होगी।

रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा लिए गए इस फैसले से एनसीआर के उन लोगों को राहत मिलेगी जो किसी न किसी काम से दिल्ली आना चाहते हैं। अब वे लोग पहले की तरह बिना रोक टोक आ सकेंगे। अबतक पास वाले लोग, सरकारी कर्मचारी और जरूरी समान की सर्विस से जुड़े लोग ही आ जा सकते थे।

बता दें कि गाजियाबाद, नोएडा और गुरूग्राम से रोजाना सैकड़ों लोग दिल्ली आते जाते हैं। इसमें नौकरीपेशा और बिजनेसमैन दोनों की तरह के लोग हैं। लॉकडाउन के बाद दिल्ली के साके बार्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया था। कुछ दिन दिल्ली की तरफ से बार्डर खोल दिए गए थे लेकिन बाद में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बाद बार्डर को फिर से बंद कर दिया गया था।

हालांकि अभी दिल्लीवालों की परेशानी पूरी तरह खत्म नहीं होगी। दरअसल उत्तर प्रदेश और हरियाणा ने भी बॉर्डर पर सख्ती की हुई है। फिलहाल नोएडा और गाजियाबाद में दिल्ली की तरफ से आम आदमी को एंट्री नहीं है। बिना पास के वहां जाना मुश्किल। दूसरी तरफ हरियाणा में भी स्थिति लगभग ऐसी ही है।

बाहरी लोगों के लिए दिल्ली के अस्पताल के दरवाजे रहेंगे बंद 
केजरीवाल सरकार ने तया किया है कि अब दिल्ली सरकार के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्लीवासियों का ही इलाज किया जाएगा जबकि केंद्र सरकार के अस्पताल पहले की तरह सभी लोगों के लिए खुले रहेंगे और यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण तक जारी रहेगी। इस फैसले तो नोएडा और गाजियाबाद के उन लोगों को परेशानी होगी जो दिल्ली में अपना इलाज करवाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here