बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह आए दिन अपने फैन्स के लिए कुछ ना कुछ शेयर करते रहते हैं। कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए वह सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं। वह कई बार वीडियो और फोटोज शेयर करके लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहते रहते हैं। इस बार अमिताभ बच्चन ने अलग अंदाज में फैन्स से मास्क पहनने की अपील की है।

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा- कमला के कानों पर, विमला के कानों पर, शर्मा के कानों पर, मिश्रा के कानों पर, छुटभैये के कानों परस बाहुबली के कानों पर, रायपुर के रोमियो के, जबलपुर की जूलियट के, अड़ोसी पड़ोसी के, मामा मौसी के, चाची और चाई के, भतीजी और भाई के, नाई के हलवाई के, एक दो और ढाई के। सब के कानों पे एक जिम्मेदारी है, और वो जब जब घर से बाहर जा रहे हैं उसे बखूबी निभा रहे हैं, फिर आप मास्क क्यों नहीं लगा रहे हैं। जनहित में जारी, कानों पे जिम्मेदारी।

अमिताभ बच्चन ने ये पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-देवियों और सज्जनों , Ladies & Gentlemen , ख़वातीन-ओ-हज़रात , ज़िम्मेदारी कानों की अपनी, सुन लीजिए बात ! सुन लेंगे ये बात, तो ‘हमरी’ लाज बनी रह जाएगी नहीं तो , कमला विमला ‘हमका’ , दौड़ दौड़ फटकाएँगी !!

कमला के कानों पर, विमला के कानों पर, शर्मा के कानों पर , मिश्रा के कानों पर, छुटभैये के कानों पर, बाहुबली के कानों पर , रायपुर के Romeo के, जबलपुर की Juliet के अड़ोसी पड़ोसी के, मामा मौसी के, चाची और ताई के, भतीजी और भाई के, नाई के हलवाई के, एक दो और ढाई के, सब के कानों पे एक ज़िम्मेदारी है, और वो जब जब घर से बाहर जा रहे हैं, उसे बख़ूबी निभा रहे हैं , फिर आप mask क्यूँ नहीं लगा रहे हैं ? जनहित में जारी, कानों पे ज़िम्मेदारी ।।

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Jul 4, 2020 at 3:27am PDT

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने लेटर पर अपने हाथ से लिखा एक नोट शेयर किया और बताया कि वो फिर से पेपर पर लिखने की आदत वापस डालना चाहते हैं, क्योंकि ये दिमाग के लिए काफी अच्छा होता है। अमिताभ बच्चन ने जो नोट शेयर किया है, उस पर उन्होंने बताया है कि लिखने से सोचने और समझने की प्रक्रिया पर कैसा असर पड़ता है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “हैंड राइटिंग को वापस लाओ, ये दिमाग के लिए अच्छा है।”

“Bring back hand writing: its good for the Brain” ~ h

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Jul 3, 2020 at 10:54am PDT

 

वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो ऑनलाइन रिलीज हुई हैं। अब उनकी फिल्म ‘झुंड’ रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से नागराज मंजुले बतौर डायरेक्टर डेब्यू करने वाले थे। इसके अलावा वह इमरान हाशमी के साथ ‘चेहरे’ और रणबीर-आलिया के साथ ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here