हाथरस गैंगरेप पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर लोगों में गुस्सा, पुलिस पर पथराव, लाठीचार्ज, बाइक फूंकी

हाथरस गैंगरेप केस को लेकर माहौल गर्म हो गया है। मामले को लेकर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन अचानक उग्र हो गया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया है। इस बीच गुस्‍साई भीड़ ने एक बाइक भी फूंक दी।

गौरतलब है कि हाथरस में गैंगरेप की शिकार दलित लड़की की मौत के बाद परिवार की मर्जी के बगैर पुलिस द्वारा जबरन दाह संस्‍कार किए जाने से यूपी में सियासत गर्मा गई है। घटना के विरोध में जुलूस निकाल रहे लोगों को पुलिस ने मेण्‍डु रोड पर रोकने की कोशिश की। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। गुस्‍साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इस दौरान कई लोग चोटिल हो गए। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

यह भी पढ़ें: हाथरस गैंगरेप केस : पीएम मोदी ने सीएम योगी से बात कर कठोर कार्रवाई करने को कहा

यूपी के हाथरस में दलित युवती के साथ निर्भया जैसी हैवानियत पर सियासत गरमा गई है। सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश झलक रहा है। दिल्ली के जिस सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता ने आखिरी सांस ली, उसके बाहर प्रदर्शन हुआ, कैंडल मार्च निकला। इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सीएम योगी ने उनके खिलाफ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुक़दमा चलाकर जल्द से जल्द सजा दिलाने का भी आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: हाथरस गैंगरेप केस: परिवार की मर्जी के खिलाफ आधी रात में पुलिस ने किया पीड़िता का अंतिम संस्कार, इलाके में आक्रोश

बता दें कि हाथरस जिले के चंदपा थाने के गांव में 14 सितंबर में दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। इसके साथ ही उस पर जानलेवा हमला किया गया। इसके बाद पीड़िता को अलीगढ़ में इलाज के लिए भेजा गया और वहां हालात बिगड़ने पर उसे बीते सोमवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया। लेकिन अफसोस, यहां भी उस पीड़िता को बचाया नहीं जा सका और मंगलवार सुबह उस लड़की ने दम तोड़ दिया। इसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here