Punjab Assembly Election 2022: अरविंद केजरीवाल का वादा, जीते तो हर महिला के खाते में डालेंगे प्रतिमाह Rs 1000

Arvind Kejriwal Moga Rally आप प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोगा में महिलाओं को संबोधित करते हुए कई चुनावी वादे किए। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर हर महिला को प्रतिमाह एक-एक हजार रुपये दिए जाएंगे।

जेएनएन, अमृतसर/मोगा। पंजाब के मोगा में महिलाओं के साथ संवाद में आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा चुनावी वादा किया। कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण की बातें बहुत होती हैं नेता भी करते हैं, पढ़े लिखे लोग भी करते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनेगी तो पंजाब में 18 वर्ष से ऊपर की हर महिला के अकाउंट में हर माह 1000-1000 रुपये डाले जाएंगे। जिन माताओं को बुढ़ापा पेंशन मिल रही है उनको बुढ़ापा पेंशन मिलती रहेगी। इसके अलावा हजार रुपये महीने आएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा शुरू की तो डेढ़ सौ करोड़ रुपये का खर्चा आया दूसरी तरफ गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपने लिए प्राइवेट हवाई जहाज खरीदा, लेकिन उन्होंने हवाई जहाज नहीं खरीदा कार से चलकर दिल्ली से पहुंचा हूं। केजरीवाल ने कहा कि पैसों की चिंता मत करना। विपक्षी सवाल उठाएंगे, लेकिन मैं पूरे विश्वास के साथ कहता हूं हवा में बात नहीं करता हूं यह योजना लागू करूंगा। दिल्ली के बारे में बच्चा बच्चा जानता है कितना काम हुआ है। यह चुनाव हम सबको मिलकर लड़ना है। महिलाओं को लड़ना है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कालेज जाने से वंचित बेटियों को हजार रुपये मिलेंगे तो वह कालेज जा सकती हैं। पति से महिलाएं पैसे मांगती हैं। पति देता नहीं है। अब पति का मुंह ताकने की जरूरत नहीं है। अब पति के पैसों से नहीं अपने खाते में आने वाले पैसों से साड़ी खरीद सकेंगे। बुजुर्ग महिलाएं पैसे जमा करके रखती हैं कि बेटी आएगी तो उसको कुछ उपहार देना है। बेटी मायके आती है तो मां सौ रुपए मुश्किल से दे पाती है। अब वह हजार रुपये दे पाएगी। केजरीवाल ने कहा कि यह फैसला महिलाओं को पंजाब में बहुत बड़ी ताकत देगा। विरोधी पूछेंगे पैसे कहां से आएंगे। कहा कि चन्नी सीधे हाथ पर ट्रांसपोर्ट माफिया बैठा होता है दूसरे हाथ पर रेत माफिया बैठा होता है। इन माफियाओं पर शिकंजा कस लिया तो पैसे की कोई कमी नहीं है।

ਪੰਜਾਬ ਦੀਆਂ ਮਹਿਲਾਵਾਂ ਨੂੰ ਵਧਾਈਆਂ!

‘ਆਪ’ ਦੇ ਕੌਮੀ ਕਨਵੀਨਰ ਸ਼੍ਰੀ @ArvindKejriwal ਦੀ ਪੰਜਾਬ ਨੂੰ ਤੀਜੀ ਗਰੰਟੀ!

| ਮੋਗਾ ਤੋਂ LIVE |#KejriwalDiTeejiGuarantee https://t.co/JonetWltTC

— AAP Punjab (@AAPPunjab)
November 22, 2021

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार घर के अंदर महिलाएं तय करेंगी कि वोट किसको देना है। महिलाएं अपना वोट तो देंगी ही और महिलाओं की भी जिम्मेदारी लेनी है कि घर के हर पुरुष को मनाना है कि एक बार एक मौका केजरीवाल को दो। भविष्य बदल जाएगा।

चन्नी को बताया नकली केजरीवाल

केजरीवाल ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा। कहा कि पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है। कुछ दिनों से वह देख रहे हैं कि जो वह कहते हैं उसे दो दिन बाद नकली केजरीवाल कह देते हैं। केजरावाल ने कहा कि उन्होंने कहा बिजली फ्री करेंगे। 2 दिन बाद नकली केजरीवाल ने कहा हमने कर दी बिजली फ्री, लेकिन महिलाएं बताएं किसी का बिजली बिल जीरो आया। आप प्रमुख केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में उनकी सरकार आने पर 15,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे।

मनीष सिसोदिया भी पंजाब दौरे पर

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी पंजाब दौरे पर हैं। सिसोदिया केजरीवाल से पहले ही सुबह 9 बजे अमृतसर पहुंच गए थे। अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब की जनता एक नई सरकार चाहती है। इस समय पंजाब के लोगों की आम आदमी पार्टी पहली पसंद बन चुकी है, क्योंकि उन्हें पता है कि पंजाब का सेहत सिस्टम एजुकेशन सिस्टम को सिर्फ केजरीवाल ही बदल सकते हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के व्यापारियों से मुलाकात करेंगे और उनके कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया जाएगा, जिस तरह से उन्होंने दिल्ली में व्यापारियों के साथ मिलकर बढ़िया सरकार बनाई है। उसी तरह से पंजाब में भी वह सरकार बनाएंगे। आम आदमी पार्टी की तरफ से मिशन पंजाब शुरू कर दिया गया है और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत करते मनीष सिसोदिया। 

मोगा में स्काई रिज में ठहरेंगे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल दिन में मोगा में रैली करेंगे। इसके बाद रात को मोगा के ही स्काई रिज रिसोर्ट में ठहरेंगे। केजरीवाल की मोगा रैली पहले 14 नवंबर को प्रस्तावित थी। तब पार्टी यह उम्मीद लगाकर बैठी थी कि फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को वे आप में शामिल करा लेंगे। इसी सोच के साथ पार्टी ने महिलाओं को तीसरी गारंटी देने के लिए मोगा को चुना था। सोनू सूद के साथ अरविंद केजरीवाल की रैली की बात नहीं बनी तो उन्होंने दोबारा फिर से 20 नवंबर को मोगा में रैली का कार्यक्रम तय किया था, लेकिन 20 नवंबर को भी कार्यक्रम ऐन मौके पर रद कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here