मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमण को देखते हुए अनलॉक-दो में सांस्कृतिक, सामाजिक और राजनीतिक समारोहों के आयोजन पर पूरी तरह प्रतिबंध है। कोरोना संक्रमण के कारण श्रवणी मेले का आयोजन नहीं होगा। समाहरणालय सभाकक्ष में श्रवणी मेला को लेकर बैठक में जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने यह कहा। बाबा गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति सहित अन्य मंदिर को पूर्व से ही बंद करने का निर्णय लिया जा चुका है।

डीएम ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए किसी भी तरह के समारोह पर प्रतिबंध है। जिले में किसी भी मंदिर में इस तरह का आयोजन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इसका प्रचार प्रसार किया जाए, ताकि आम लोगों को इसकी जानकारी मिल सके। जिले के देहाती क्षेत्रों में जो भी मंदिर हैं वहां भी आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा।

baba-garibntah

बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले के सीमावर्ती सहित महत्वपूर्ण स्थलों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। बाबा गरीब नाथ मंदिर, दूधनाथ मंदिर, मुक्तिनाथ मंदिर, खंडेश्वर नाथ मंदिर ,भैरवनाथ मंदिर सहित सभी जगहों पर श्रवणी मेला या कांवर यात्र पर प्रतिबंध रहेगा। बैठक में नगर आयुक्त मनीष कुमार मीणा, उप विकास आयुक्त उज्जवल कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार, डीपीआरओ कमल सिंह, बाबा गरीब नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी विनय पाठक, न्यास समिति के सचिव आदि थे।

जिलाधिकारी ने की बैठक अनलॉक-दो में सांस्कृतिक सामाजिक और राजनीतिक समारोहों के आयोजन पर रोक

Input : Dainik Jagran

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here