कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मुम्बई के नानावटी अस्पताल में भर्ती होने के बाद इलाज करा रहे अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन की हालत पहले से बेहतर और सामान्य बताई जा रही है.

अस्पताल के सूत्र से मिली मुताबिक अमिताभ बच्चन की उम्र और उनके कमजोर फेफड़ों की स्थिति और उनकी मेडिकल हिस्ट्री को देखते हुए उन्हें नियंत्रित तरीके से दवाइयां दी जा रही हैं और डॉक्टर इस बात का खास ख्याल रख रहे हैं कि उनके फेफड़ों पर इलाज का किसी भी प्रकार का असर न हो.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अस्पताल में भर्ती होने के बाद अमिताभ बच्चन के फेफड़ों में जमा कफ जमा हो गया था, जो अब काफी कम हो गया और उनका ऑक्सीजन लेवल भी अब सामान्य है. हालांकि अस्पताल में भर्ती कराते वक्त उनका ऑक्सीजन लेवल कम था.

इसी तरह से कोरोना के सामान्य लक्षणों के साथ नानावटी अस्पताल में भर्ती हुए अभिषेक बच्चन की तबीयत भी ठीक है, जबकि डॉक्टर की सलाह के बाद ऐश्वर्या राय और बेटी आराध्या जलसा बंगले में होम क्वारंटीन हैं. दोनों में भी कोरोना वायरस के सामान्य लक्षण पाये गये हैं.

उल्लेखनीय है कि बीएमसी अमिताभ के चारों बंगले प्रतीक्षा, जलसा, जनक और वत्स को कल सैनिटाइज कर दिया है और उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. अमिताभ के जनक बंगले में हाई रिस्क कॉन्टैक होने के चलते उनके 26 कर्मचारियों को क्वारंटीन कर बीएमसी ने उनका कोरोना टेस्ट लिया है, क्वारंटीन किये गये 26 कर्मचारियों की स्वैब रिपोर्ट आ गई है और उन सभी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है. अमिताभ और उनका परिवार इस बंगले को ऑफिस की तरह इस्तेमाल करता है.