बिहार:  सीवान में पति ने घर में सो रही पत्नी और पांच बच्चों को कुल्हाड़ी से काटा, चार की मौत

बिहार के सीवान से दिलदहलाने वाली घटना की सूचना आ रही है। भगवानपुर थाना क्षेत्र के बलहां अंलिमर्दनपुर गांव में सोमवार की आधी रात एक अधेड़ ने अपनी पत्नी और पांच बच्चों को सोए अवस्था में कुल्हाड़ी(टांगी) से काट दिया । इस घटना में उसके चार बच्चों की मौत हो गई है। मरने वालों में तीन बेटे और एक बेटी है।

दो बेटों और एक बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं जख्मी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी को पटना रेफर कर दिया गया है। इलाज के लिए ले जाने के दौरान घायल एक बेटे की भी मौत हो गई। जबकि घायल पत्नी और एक बेटी की गंभीर हालत को देखते हुए इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है। जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद आरोपित बाप ने स्वयं भी जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की। हालांकि पुलिस उसे हिरासत में लेकर इलाज करा रही है। घटना की सूचना मिलने पर रात में ही एसडीपीओ पोलस्त कुमार, थानाध्यक्ष विपिन कुमार घटनास्थल पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दिल दहला देने वाली घटना ने गांव हीं नहीं आसपास के क्षेत्र के लोग भी सकते में हैं।

रिटार्यड दारोगा की पत्नी और दो बच्चों की हत्या

इससे एक दिन पहले बिहार के नवादा जिले में एक रिटायर्ड दारोगा की पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी गयी। घटना रजौली थाना क्षेत्र के प्राणचक गांव के बिनोबा नगर टोला की है। मृतकों में दारोगा शिवनारायण चौधरी की 45 वर्षीया पत्नी लाछो देवी, 13 वर्षीय बेटा राजीव कुमार और 10 वर्षीय बेटा राजकुमार शामिल हैं। तीनों की लाशें बिनोबा नगर टोला में सड़क के किनारे एकांत में स्थित उसके घर के भीतर एक पलंग पर पायी गयी। तीनों के गले में साड़ी का फंदा लिपटा हुआ था। सोमवार की सुबह पड़ोसियों की सूचना पर रजौली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक तीनों की हत्या कर उसे आत्महत्या का स्वरूप देने की कोशिश की गयी है।

घटनास्थल पर पहुंचे नवादा के प्रभारी एसपी आनंद कुमार ने बताया था कि प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत होता है। फोरेंसिक लैब व डॉग स्क्वॉड की टीम जांच करने पहुंची थी। मृतक लाछो देवी रिटायर्ड दारोगा की दूसरी पत्नी बतायी जाती है। दारोगा अपनी पहली पत्नी के साथ पटना में रहते हैं। तीनों मां- बेटे ही रजौली में रहते थे। घटना की रात भी दारोगा पटना स्थित अपने आवास पर बताये जाते हैं। दारोगा मूलत: जहानाबाद जिले के मकदुमपुर थाने के ओका गांव के रहने वाले बताये जाते हैं। पुलिस को उम्मीद है कि फोरेंसिक लैब व डॉग स्क्वॉड की टीम की जांच से मामले का खुलासा हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here