बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर बिहार और मुंबई पुलिस के बीच जारी खींचतान कम होने का नाम नहीं ले रही है। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का कहना है कि मुंबई पुलिस इस मामले में सहयोग नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने हमें अब तक जांच के दौरान सामने आईं पोस्टमार्टम रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज और न ही अन्य कोई सूचना दी है। इसके अलावा बिहार पुलिस ने खुलासा किया है कि सुशांत जिन सिम कार्ड्स का इस्तेमाल कर रहे थे वो उनके नहीं बल्कि उनके दोस्त के नाम पर पंजीकृत थे।

डीजीपी ने कहा कि सुशांत मामला एक बड़ी मिस्ट्री बन गया है। इससे पर्दा उठना चाहिए। बिहार पुलिस जांच में सक्षम है। परिवार के लोग चाहते हैं तो सीबीआई जांच के लिए आवेदन दे सकते हैं। जिन लोगों को इन मामले में आरोपी बनाया गया है वे भागते फिर रहे हैं। बिहार पुलिस इतनी आसानी से मामले को जाने नहीं देगी। हम सबके सामने सच्चाई लाकर रहेंगे।
यह भी पढ़ें- सुशांत आत्महत्या मामला: रिया से फिलहाल पूछताछ नहीं, पर नजर रखेगी बिहार पुलिस

मुंबई पुलिस नहीं दे रही है कोई जानकारी
गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, ‘एक समस्या यह है कि हमें अभी तक सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले से जुड़े बुनियादी दस्तावेज नहीं मिले हैं। हमें मुंबई पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का विवरण, सीसीटीवी फुटेज या अब तक की जांच के दौरान एकत्र की गई कोई भी जानकारी नहीं मिली है। सुशांत द्वारा जिन सिम कार्ड का इस्तेमाल किया जा रहा था, उनमें से कोई भी उनके नाम पर पंजीकृत नहीं है। उनमें से एक उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी के नाम पर पंजीकृत था। अब हम कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स (सीडीआर) को ट्रैक कर रहे हैं। हम सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन (जिसने सुशांत की मौत से कुछ दिन पहले आत्महत्या की थी) के परिवार से भी पूछताछ करेंगे। फोन पर उनसे बात करने की लगातार कोशिशों के बाद भी हम संपर्क स्थापित करने में नाकाम रहे हैं।’
नीतीश ने कहा- परिवार सीबीआई जंच की सिफारिश कर सकती है
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि सुशांत के पिता केके सिंह यदि मांग करेंगे तो सीबीआई जांच की सिफारिश संभव है। एफआईआर दर्ज करने के बाद बिहार पुलिस मुंबई जाकर जांच कर रही है। इसमें मुंबई पुलिस को सहयोग करना चाहिए। हालांकि उन्होंने दोनों राज्यों में झगड़े की बात नकारी। बता दें कि सुशांत की आत्महत्या के बाद से ही सीबीआई जांच की मांग उठ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here